डॉ. वीरेंद्र कुमार आज लेंगे प्रोटेम स्पीकर की शपथ (पढ़ें 16 जून की खास खबरें)

Sunday, Jun 16, 2019 - 04:47 AM (IST)

नई दिल्ली/जालंधर वेब डेस्कः नई सरकार के गठन के बाद संसद सत्र 17 जून से शुरू होने वाला है इससे पहले बीजेपी सांसद डॉ. वीरेंद्र कुमार आज लोकसभा के प्रोटेम स्पीकर की शपथ लेंगे। उन्हें राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद पद और गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे। वह 17 जून से शुरू हो रहे संसद सत्र में नवनिर्वाचित सांसदों को सदन की शपथ दिलाएंगे।

फड़णवीस सरकार का विस्तार आज
महाराष्ट्र मंत्रिमंडल का विस्तार आज किया जाएगा और मंत्रियों के नाम तय करने के लिये शनिवार रात को अंतिम बैठक हुई। मुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़णवीस ने दिल्ली में यह जानकारी दी। राजभवन के सूत्रों के मुताबिक महाराष्ट्र विधानसभा का मॉनसून सत्र शुरू होने से एक दिन पहले यानि रविवार को अपराह्न 11 बजे शपथ ग्रहण समारोह होगा।

भाजपा संसदीय बोर्ड की बैठक आज
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के संसदीय बोर्ड की बैठक आज होगी। लोकसभा चुनाव 2019 के बाद पहली बार बीजेपी संसदीय दल की बैठक होगी। इस बैठक की अध्यक्षता पार्टी अध्यक्ष अमित शाह करेंगे। माना जा रहा है कि इस बैठक में बीजेपी के अगले अध्यक्ष के नाम पर मंथन हो सकता है

अयोध्या दौरे पर शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे
शिवसेना के सांसद शनिवार देर रात अयोध्या पहुंच गए हैं। सभी सांसद पंचशील होटल में रुकेंगे, जहां से आज सुबह शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के साथ रामलला के दर्शन करने जाएंगे। सांसदों का कहना है कि वे रामलला की धरती पर आकर खुद को धन्य मानते हैं, सुबह उठते ही राम जन्मभूमि के दर्शन की व्याकुलता है।

मुजफ्फरपुर दौरे पर जाएंगे हर्षवर्धन सिंह
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन बिहार में एक्यूट इंसेफलाइटिस सिंड्रोम (एईएस) और जापानी इंसेफलाइटिस (जेई) के बढ़ते मामलों को देखते हुए स्थिति का जायजा लेने एवं समीक्षा करने के लिए आज मुजफ्फरपुर का दौरा करेंगे।

खेल
भारत बनाम पाकिस्तान (दोपहर 3 बजे)

Yaspal

Advertising