दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में ठंड और कोहरे की डबल मार, जीरो विजिबिलिटी से गाड़ियों के इंडिकेटर भी हुए गुम

Monday, Jan 09, 2023 - 08:30 AM (IST)

नेशनल डेस्क: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली सहित समूचे उत्तर भारत में सोमवार को कड़कड़ाती ठंड और शीतलहर का प्रकोप जारी है वहीं दक्षिण भारत में जगह-जगह बारिश होने से जनजीवन अस्त-व्यस्त है। दिल्ली, उत्तर प्रदेश, पंजाब, चंडीगढ़ और हरियाणा में सोमवार सुबह घना कोहरा छाया रहा। दिल्ली-एनसीआर में घने कोहरे के चलते जीरो विजिबिलिटी की वजह से गाड़ियों के इंडिकेटर भी दिखाई देने मुश्किल थे। मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक, सुबह 5.30 बजे पंजाब के बठिंडा, यूपी के आगरा, बरेली और लखनऊ में जीरो विजिबिलिटी दर्ज की गई।

वहीं, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली के कई इलाकों में भी जीरो दृश्यता रही। सड़कों पर गाड़ियां रेंगती हुई नजर आईं। मौसम विभाग ने दिल्ली में 9 जनवरी के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। ठंड और कोहरे की डबल मार झेल रही दिल्ली में विजिबिलिटी कम होने से उड़ानों पर भी असर पड़ रहा है। वहीं, ट्रेनें भी अपने निर्धारित समय से लेट चल रही हैं तो कई ट्रेनें रद्द भी की गईं। 

10 जनवरी से मौसम में बदलाव के आसार

मौसम केन्द्र के अनुसार अगले तीन दिन मौसम खुश्क रहने लेकिन भीषण ठंड तथा घने कोहरे का प्रकोप बना रहेगा और 10 जनवरी से मौसम में बदलाव के आसार हैं। पहाड़ों पर बर्फ तथा बारिश की संभावना है जिसका असर मैदानी इलाकों पर पड़ेगा।  

Seema Sharma

Advertising