AAP से गठबंधन के दरवाजे बंद, आज दिल्ली में अपने उम्मीदवारों की घोषणा करेगी कांग्रेस

Thursday, Apr 11, 2019 - 03:44 PM (IST)

नई दिल्लीः आम आदमी पार्टी के दिल्ली में कांग्रेस के साथ गठबंधन की संभवानाओं के दरवाजे अब बंद हो गए हैं। यह कहना है दिल्ली के कांग्रेस प्रभारी पीसी चाको का। एक न्यूज एजेंसी से बातचीत करते हुए चाको ने कहा कि पार्टी गुरुवार शाम को दिल्ली की सात सीटों पर अपने उम्मीदवार घोषित कर देगी। चाको ने कहा कि हमने गठबंधन के लिए पहल की थी। हमने आप के सभी नेताओं के साथ बैठक की और चर्चा भी लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला। चाको ने कहा कि आप दिल्ली के अलावा अन्य राज्यों में भी गठबंधन चाहती लेकिन अब यह दिल्ली में भी नहीं होगा।

दरअसल आप दिल्ली समेत हरियाणा और पंजाब में भी गठबंधन के लिए कांग्रेस पर दबाव बना रही थी जिसे पार्टी ने खारिज कर दिया। कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति (CEC) की बैठक में हरियाणा और दिल्ली में उम्मीदवारों के नामों पर आखिरी चर्चा के बाद फैसला लिया जाएगा। राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की मंजूरी के बाद इन नामों की घोषणा शाम तक होनी संभव है।

रविवार को कांग्रेस प्रवक्ता सुरजेवाला ने अधिकारिक तौर पर कहा था कि पार्टी दिल्ली को छोड़कर किसी अन्य राज्य में गठबंधन के बारे में विचार नहीं कर रही है। दरअसल हरियाणा के कांग्रेस नेता अशोक तंवर और दीपेंद्र हुड्डा आप से गठबंधन नहीं चाहते हैं तो दूसरी तरफ पंजाब में भी मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंदर सिंह भी गठभंधन के मूड में नहीं है।

Seema Sharma

Advertising