कश्मीर में सब कुछ सामान्य है, अफवाहों पर ध्यान नहीं दें लोग : मलिक

Tuesday, Jul 30, 2019 - 05:46 PM (IST)

श्रीनगर : जम्मू कश्मीर के गवर्नर सत्यपाल मलिक ने कहा कि सोशल मीडिया पर जो आर्डर पोस्ट किये जा रहे हैं वो पूरी तरह से निराधार हैं, उन पर न जाएं। उन्होंने कहा कि सरकार की तरफ से कोई आर्डर पास नहीं किया गया है। महज कोरी अफवाहों पर न जाएं, स्थिति सामान्य है। राज्यपाल ने कहा, कश्मीर के लाल चौक में कोई छींक भी देता है तो राजभवन में बताया जाता है कि लाल चौक में धमाका हो गया। यहां अफवाहें बहुत जल्दी फैलती हैं। उन्होंने लोगों ने अफवाहों पर ध्यान नहीं देेने की अपील की है और कहा कि सब ठीक है और सब सामान्य है। वहीं राज्यपाल ने यह भी कहा कि जिसको पाकिस्तान जाना है वो जा सकता है, हिन्दोस्तान को तोडक़र किसी को आजादी नहीं मिलेगी।

 
घाटी में केंद्रीय सशस्त्र अद्र्धसैनिक बलों की सौ कंपनियां भेजे जाने के केंद्र सरकार के आदेश के बाद से घाटी में अफवाहों का बाजार गर्म है। इस तरह की अफवाह है कि भाजपा नीत केंद्र सरकार संविधान के अनुच्छेद 35-ए को वापस ले सकती है जो राज्य के लोगों के विशेष निवास और नौकरी के अधिकारों से जुड़ा हुआ है। पिछले तीन दिनों से राज्य सरकार के अधिकारियों और केंद्र सरकार के कुछ विभागों की तरफ  से जारी कई आदेशों से आशंकाएं जताई जा रही हैं कि जम्मू-कश्मीर को लेकर कोई बड़ा निर्णय होने वाला है।


रेलवे सुरक्षा बल के एक अधिकारी ने जहां अपने कर्मचारियों को आदेश दिया कि कानून-व्यवस्था खराब होने की आशंका के मद्देनजर चार महीने के लिए राशन जमा कर लें वहीं श्रीनगर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने पांच पुलिस अधीक्षकों को अपने क्षेत्रों में सभी मस्जिदों और उनकी प्रबंधन समितियों का ब्यौरा इक_ा करने और इसे तुरंत सौंपने का निर्देश दिया ताकि उसे उच्चाधिकारियों को भेजा जा सके। रेलवे सुरक्षा बल के अधिकारी का जहां सोमवार को तबादला कर दिया गया वहीं एसएसपी ने कहा कि मस्जिदों के बारे में सूचना इक_ा करना नियमित प्रक्रिया का हिस्सा है।
 

Monika Jamwal

Advertising