डोनाल्ड ट्रंप का ग्लैमरस लाइफस्टाइल, 3 शादियों के कारण रहे सुर्खियों में

Tuesday, Feb 25, 2020 - 12:20 PM (IST)

नई दिल्ली: उद्योगपति से अमरीकी राष्ट्रपति बने डोनाल्ड ट्रंप का ग्लैमर की दुनिया से रिश्ता काफी पुराना रहा है। कई चर्चित महिलाओं से ताल्लुक रखने की कहानियों और 3-3 शादियों के चलते अमरीकी राष्ट्रपति बने डोनाल्ड ट्रंप हमेशा सुर्खियां बटोरते आए हैं। आइए जानते हैं डोनाल्ड ट्रंप के ग्लैमरस लाइफस्टाइल व शादियों के बारे में।

मेलानिया ट्रंप 
अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की तीसरी यानी कि वर्तमान पत्नी मेलानिया ट्रंप दरअसल, एक छोटे से देश स्लोवेनिया से ताल्लुक रखती हैं। डोनाल्ड ट्रंप और मेलानिया की मुलाकात वर्ष 1998 में न्यूयॉर्क में एक फैशन वीक पार्टी के दौरान हुई थी। खास बात यह है कि ट्रंप उस वक्त राजनीति में नहीं थे। वह रीयल-एस्टेट मुगल के तौर पर जाने जाते हैं। ट्रंप-मेलानिया ने वर्ष 2005 में शादी कर ली। दोनों का एक बेटा बैरन ट्रंप भी है।

इवाना ट्रंप 
इवाना जेल्वीकोवा उर्फ इवाना से डोनाल्ड ट्रंप ने सबसे पहले शादी की थी। यानी कि इवाना ट्रंप अमरीकी राष्ट्रपति की पहली पत्नी हैं। उनसे उन्हें 3 बच्चे भी हैं। इवाना ट्रम्प का जन्म 1949 में चैकोस्लोवाकिया में हुआ था। ओलिम्पिक खिलाड़ी इवाना  वर्ष 1976 के ओलिम्पिक ग्रीष्मकालीन खेलों दौरान ट्रम्प से मिलीं। साल 1977 में दोनों ने विवाह किया। वर्ष 1991 में दोनों का तलाक हो गया, साथ ही इवाना डोनाल्ड ट्रंप की आधी संपत्ति की मालकिन बन गईं। 

मारला मैपल्स ट्रंप
इवाना ट्रंप से तलाक लेने के बाद डोनाल्ड ट्रंप ने मारला मैपल्स से की थी। ट्रंप की दूसरी पत्नी यानी कि मॉडल मारला मैपल्स का जन्म 1963 में कोहट्टा, जॉर्जिया में हुआ था और उन्होंने अभिनेत्री और टैलीविजन सैलिब्रिटी के रूप में काम किया था। वह वर्ष 1985 में ट्रम्प से मिलीं। वर्ष 1993 में दोनों के घर बेटी टिफ्फनी ट्रम्प ने जन्म लिया। टिफ्फनी के जन्म के 2 माह बाद दोनों ने एक रिसैप्शन पार्टी दौरान शादी कर ली। हालांकि, 1999 में दोनों ने तलाक ले लिया। 

इनके साथ भी रही है चर्चा
3 शादियों के अलावा भी अमरीकी राष्ट्रपति ट्रंप कई चर्चित महिलाओं के साथ चर्चा में रहें हैं। जिन चर्चित महिलाओं से ताल्लुक की कहानियों ने ट्रंप ने सुर्खियां बटोरीं, वे गैबरीला सबेतिनी, रोवेने ब्रिवेर, काइली बैक्स, एलिसन जियानिनी, कारा यंग, कार्ला ब्रूनी, करेन मैकडॉगल व स्ट्रोमी डेनियल हैं।

Seema Sharma

Advertising