किसान आंदोलन के कारण ट्रेन हुई मिस, चिंता न करें पूरा पैसा होगा रिफंड: इंडियन रेलवे

Tuesday, Jan 26, 2021 - 07:33 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली में गणतंत्र दिवस के मौके पर किसानों के ट्रैक्टर परेड के दौरान हुई हिंसा के बाद रेल यात्रियों का काफी असुविधा का सामना करना पड़ा है। किसान आंदोलन की वजह से आज जगह जगह रास्ते बंद होने के बाद लोग समय पर स्टेशन नहीं पहुंच पाए। जिसके बाद इंडियन रेलवे ने इन सभी यात्रियों के लिए बड़ा एलान किया है। उत्तर रेलवे के सीपीआरओ ने कहा है कि अगर आज रात 9 बजे तक अगर आपकी ट्रेन मिस हो जाती है तो आप रिफंड के लिए अप्लाई कर सकते हैं।


उत्तर रेलवे के सीपीआरओ ने बताया कि किसान आंदोलन के कारण रुट में बदलाव होने के बाद यात्री दिल्ली क्षेत्र के अंतर्गत पड़ने वाले स्टेशनों से ट्रेनों को पकड़ने में नाकाम रहे हैं, उनसे निवेदन है कि ई-टिकट लेने वाले टीडीआर और ई-टीडीआर के माध्यम से आज मंगलवार रात 9 बजे तक आवेदन कर दें। जिसके लिए आपको टीडीआर फाइल करना होगा। जिन लोगों ने ई-टिकट बुक किया हुआ है उनको ई-टीडीआर फाइल करना होगा। यह सूचना दिल्ली क्षेत्र में आने वाले हर स्टेशन के लिए है। 


गणतंत्र दिवस के अवसर पर आज किसानों ने ट्रैक्टर रैली निकालीं और इस दौरान प्रदर्शनकारी किसानों और पुलिस के बीच झड़प हो गई। किसानों के हंगामे को देखते हुए सरकार ने सिंघु, टीकरी, गाजीपुर बॉर्डर के साथ ही मुकरबा चौक और नांगलोई इलाके में भी इंटरनेट बंद कर दिया है। ये सभी ऐसे पॉइंट हैं, जहां से किसान आंदोलन चल रहा है। दिल्ली आईटीओ के पास ट्रैक्टर पलटने से एक किसान की मौत हो गई है। 


दिल्ली में ट्रैक्टर परेड निकाल रहे किसानों की भीड़ पुलिस की ओर से तय किए गए रूट से बाहर निकलकर लाल किले तक पहुंच गई। ये किसान सिंघु बॉर्डर से आए थे। रास्ते में पुलिस ने उन्हें रोका भी, लेकिन हाथापाई के कारण पुलिस पीछे हट गई। करीब दो बजे हजारों किसान मेन गेट से लाल किले के अंदर घुस गए। उन्होंने अंदर तोड़फोड़ तो की ही, किले की प्राचीर पर चढ़कर धार्मिक ध्वज निशान साहिब चढ़ा दिया। 

rajesh kumar

Advertising