पहली बार सुनाई दी डॉन दाऊद की आवाज, बोला-पाकिस्तान में ही हूं

Friday, Aug 11, 2017 - 12:18 PM (IST)

मुंबईः मोस्ट वांटेड डॉन दाऊद इब्राहिम की आवाज पहली बार सामने आई है। एक अंग्रेजी चैनल का दावा है कि उसने दाऊद से पाकिस्तान के नंबर पर मई महीने में बात की है। इस बातचीत को चैनल ने गुरुवार को दिखाया।

पाकिस्तान में ही हूं
पाकिस्तान हमेशा भारत के इस दावे को नकारता आया है कि दाऊद वहां रहता है लेकिन इस बार खुद दाऊद ने ही कबूल किया कि वह कराची में ही है।
 

स्वस्थ है दाऊद
दाऊद के कुछ महीने पहले गंभीर रूप से बीमार होने व अस्पताल में भर्ती होने की खबर मीडिया में चली थी, पर दाऊद ने चैनल से दावा किया कि उसे न ही हार्ट अटैक आया था और न ही उसे गैंगरीन जैसी कोई बीमारी है। उसने कहा कि बस एक बार उसका ब्लड प्रेशर बढ़ गया था।

वहीं संबंधित चैनल का दावा है कि यह पहली बार है जब दाऊद ने किसी टीवी चैनल से सीधी बात की है। इस बातचीत के ऑडियो की पूरी जांच की गई। दो महीने तक जांच होने के बाद जब ये पुख्ता हो गया कि फोन ऑडियो में आवाज दाऊद और उसके एक साथी जावेद चोटरानी की ही है, तब इस बात का खुलासा लोगों के सामने किया गया है। चैनल का कहना है कि दाऊद की आवाज को उन लोगों के बीच भी पुख्ता करवाया गया जो पिछले कई सालों से मुंबई के अंडरवर्ल्ड डॉन को ट्रैक कर रहे हैं। चैनल ने यह भी दावा किया है कि केंद्रीय गृह मंत्रालय ने भी इस आवाज की पुष्टि की है।

 

Advertising