महाराजा हरि सिंह की जयंती पर छुट्टी की मांग, 29 को कठुआ और 30 को हीरानगर में निकाली जाएगी रैली

Tuesday, Aug 28, 2018 - 01:24 PM (IST)

कठुआ : महाराजा हरि सिंह की जयंती पर 23 सितंबर को छुट्टी घोषित किए जाने सहित हीरानगर दुष्कर्म एवं हत्या मामले में सी.बी.आई. जांच की मांग को लेकर डोगरा स्वाभिमान संगठन का संघर्ष जारी है। इसी को लेकर आगामी 29 अगस्त को कठुआ विधानसभा क्षेत्र से और 30 को हीरानगर विधानसभा क्षेत्र से बाइक रैली का आयोजन किया जा रहा है। इसकी जानकारी कठुआ में सोमवार को आयोजित पत्रकारवार्ता के दौरान दी गई। पत्रकारवार्ता के दौरान संगठन के सदस्यों द्वारा डोगरा स्वाभिमान संगठन के विजय डाक्यूमेंट को भी दिखाते हुए लोगों से संगठ न को मजबूत करने का आह्वान किया। 


पत्रकारों को संबोधित करते हुए एडवोकेट कीर्ति भूषण ने कहा कि संगठन एक तरह से गैर राजनीतिक संगठन है। और उनके विजन डाक्यूमेंट में भी कई मुद्दे हैं। जैसे कि एक तो पूर्ण राष्ट्रवाद, जनसंख्या के आधार पर विधानसभा सीटों की हदबंधी, दोनों प्रांतों से मुख्यमंत्री एवं उपमुख्यमंत्री होने का संवैधानिक प्रावधान, अलग अलग पब्लिक सर्विस कमिशन और सर्विस सिलेक्शन बोर्ड, आर्थिक रूप से पिछड़े लोगों के लिए आरक्षण, अल्पसंख्यक आयोग आदि हैं। इनको लेकर ही संगठन लोगों के बीच जा रहा है। वहीं, पुरुषोत्तम सिंह ने कहा कि महाराजा हरि सिंह की जयंती पर छुट्टी घोषित करने और हीरानगर मामले की जांच सी.बी.आई. से करवाने को लेकर लोगों को जागरूक करने के मकसद से 29 को कठुआ और 30 को हीरानगर में बाइक रैली आयोजित की जा रही है जिसे झंडी संगठन के फाउंडर चेयरमैन एवं बसोहली विधायक चौधरी लाल सिंह दिखाएंगे।

उन्होंने युवाओं सहित अन्य से इन बाइक रैलियों में बढ़-चढ़ कर भाग लेने का आह्वान किया है। उन्होंने कहा कि 23 सितंबर को महाराजा हरि सिंह की जयंती के उपलक्ष्य पर जम्मू के कुंजवानी से विक्रम चौक तक महारैली का आयोजन होगा और इसी दिन से आंदोलन को भी और गति मिलेगी। इस मौके पर हरमहेंद्र सिंह, जितेंद्र सिंह पप्पू, ठाकुर करतार सिंह, ठाकुर करण सिंह , रमण गुप्ता आदि मौजूद रहे। 
 
 

Monika Jamwal

Advertising