मालकिन को बचाने के लिए कुत्ते ने दी कुर्बानी

Friday, Apr 14, 2017 - 05:43 PM (IST)

नई दिल्ली: कहा जाता है कि कुत्ता इंसान का सबसे अच्छा और वफादार दोस्त होता है। यहां तक कि आपका परिवार मुश्किल में साथ छोड़ देता है लेकिन कुत्ता साथ निभाता है। मुंबई के एंड्रयू एनटॉप हिल इलाके में भी ऐसा ही मामला सामने आया है। यहां एक गोद लिया कुत्ता महिला की जान बचाने के लिए हमलावर से लड़ गया और अपनी जान गंवा दी लेकिन वह महिला को बचाने में कामयाब रहा। सुमिति अपनी मां की अचानक मौत के बाद अकेली रह गई थी। कुछ बच्चे खेलते हुए लकी(कुत्ता) को उसके घर के दरवाजे पर छोड़ गए थे। उस समय वह बच्चा था।

सुमिति ने बताया कि 9 अप्रैल की रात को उसने कोई आवाज सुनी और जांच-पड़ताल करने के लिए घर से बाहर निकली। देखा कि पड़ोस में रहने वाला वेंकेटेश अपनी गर्लफ्रेंड और उसकी बहन से किसी बात को लेकर लड़ रहा था। उनकी लड़ाई बढ़ती गई और वह घर से चाकू ले आया। डर की वजह से वेंकेटेश की गर्लफ्रेंड उसके घर आ गई। उसके पीछे वह भी आया। उसे बाहर निकालने के लिए सुमिति ने धक्का दिया। जिसे देखकर लकी भौंकने लगा और उसने हमला कर दिया। जिसके बाद वेंकेटेश ने उसे पर चाकू से हमला कर दिया। जिससे उसकी मौत हो गई।

गौरतलब है कि कुत्ते द्वारा अपने मालकिन को बचाने के मामले पहले भी कई बार सामने आ चुके हैं। पिछले साल ओडिशा के भुवनेश्वर से 400 किलोमीटर दूर गजापति जिले में कुत्ता अपने मालिक समेत परिवार के 8 लोगों की जान बचाने के लिए अकेले 4 खतरनाक कोबरा सांपों से भिड़ गया। 

Advertising