कुत्‍ते ने बच्चे को काटा तो ''कुत्‍ते'' को सुनाई गई मौत की सजा

Monday, Sep 18, 2017 - 09:32 PM (IST)

इस्लामाबादः आपने कभी सुना है कि कुत्ते के काटने पर किसी कुत्ते को मौत की सजा सुनाई गई हो। शायद आप यकीन न करें लेकिन ये अजीबोगरीब और हैरान करने वाली घटना एक देश में घटित हुई है। जहां पहले कुत्ते को जेल हुई और अब मौत की सजा सुनाई गई है। दरअसल ये मामला कहीं और का नहीं बल्कि हमारे पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान के पंजाब प्रांत का बताया जा रहा है। जिओ टीवी के मुताबिक, पंजाब प्रांत के भक्कर में सहायक आयुक्त राजा सलीम ने कुत्ते को मौत की सजा सुनाई क्योंकि उसने एक बच्चे को काट लिया था।

इस पर सहायक आयुक्त सलीम का कहना था कि मौत की सजा मानवीय आधार पर सुनाई गई है। उन्होंने कहा, कुत्ते ने बच्चे को घायल किया ऐसे में उसे मारा जाना चाहिए। सहायक आयुक्त ने कहा कि कुत्ते के पंजीकरण की जांच के लिए एक अधिकारी को आदेश जारी कर दिए गए थे।

अब कुत्ते के मालिक के खिलाफ दिवानी अदालत में मामला चल रहा है। उधर, कुत्ते के मालिक जमील ने कहा कि प्रभावित बच्चे के परिवार ने मेरे कुत्ते के खिलाफ मामला दर्ज कराया था। इसके बाद उसे एक सप्ताह की कैद की सजा हुई थी।

ऐसे में उसे इस मामले को लेकर फिर से सजा दिया जाना गलत होगा। जमील का कहना था कि अपने कुत्ते को न्याय दिलाने के लिए वह सभी अदालतों के दरवाजे खटखटाएगा।

Advertising