डॉग बना इमोशनल स्पोर्ट, बच्चे के साथ पहुंच गया डेंटिस्ट के पास, सामने आया  दिल जीतने वाला वीडियो

Tuesday, Jan 30, 2024 - 06:15 PM (IST)

नेशनल डेस्क: लोगों को अपने घरों में रखे पालतू से बहुत प्यार होता है। फिर चाहे वो कोई कुत्ता, बिल्ली या तोता क्यों न हो। लेकिन अक्सर ही छोटे बच्चों का कुत्तों से काफी लगाव देखा गया है। वे उनके साथ खेल कर और समय बिता कर काफी खुश होते हैं। वो इसलिए क्योंकि कुत्ते, भावनात्मक तौर पर इंसानों से जुड़ जाते हैं और जल्द ही परिवार का ही एक हिस्सा बन जाते हैं। इतना ही नहीं जब हम मुश्किल में होते हैं, तो यही कुत्ते, इमोशनल स्पोर्ट भी बन जाते हैं। ऐसा एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी ट्रेंड कर रहा है, जो आपका दिल जीत लेगी-

<

>

ट्विटर पर शेयर हुआ वीडियो-

वीडियो में देखा जा सकता है कि एक बच्चा डेंटिस्ट से ट्रीटमेंट करवा रहा है और कुत्ता उसकी गोद में लेटा है। कुत्ता बच्चे का सहारा बनकर पास ही रहा। ये वीडियो देखकर आपकी आंखें नम हो जाएंगी। वीडियो देख ऐसा लग रहा है कि कुत्ता यह समझ चुका है कि बच्चा इस प्रोसेस से काफी डरा हुआ है। यह वीडियो ट्विटर अकाउंट @TheFigen_  पर शेयर किया गया है। 

बेस्ट फ्रेंड का सेट किया उदाहरण-

इस दौरान बच्चा अपने हाथों से कुत्ते का कान सहला रहा है। क्योंकि बच्चे को कुत्ते के पास होने से काफी राहत महसूस हो रही है। इस वजह से वो भी बिना रोए या हंगामा किए प्रोसीजर को अंजाम दे रहा है।

करोड़ों लोगों ने लाइक किया वीडियो- 

वीडियो के वायरल होने के बाद इसे 3 करोड़ से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं। लोग अलग अलग तरीके के कमेंट्स के ज़रिए इस पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। एक ने कहा ये दोनों शायद बेस्ट फ्रेंड होंगे। दूसरे ने कहा कि कुत्तों का बेहिसाब प्यार बेहद खास होता है। अन्य व्यक्ति ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि इसे एनिमल असिस्टेड थेरापी कहते हैं।

Radhika

Advertising