कश्मीरियों को ब्रिटेन के डाक्टरों की अपील, कोरोना को लेकर मानें स्वास्थ्यकर्मियों की सलाह

Tuesday, Jul 14, 2020 - 07:29 PM (IST)

श्रीनगर : ब्रिटेन में काम करने वाले कश्मीर के डॉक्टरों ने घाटी के लोगों से अपील की है कि कोरोना वायरस महामारी से निपटने के लिए वे स्वास्थ्यकर्मियों की सलाह मानें और उनका सहयोग करें। घाटी में कोविड-19 के बढ़ते मामलों से चिंतित ब्रिटिश कश्मीरी मेडिकल एसोसिएशन (बीकेएमए) के शीर्ष डॉक्टरों ने कश्मीरी भाषा में वीडियो जारी कर लोगों से अपील की कि वे संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए मानक संचालन प्रक्रिया का पालन करें।

 

बीकेएमए अध्यक्ष एवं हेमेटोलॉजी सलाहकार डॉक्टर फारूक ए वंडरू ने करीब सात मिनट के वीडियो में कहा,"निया भर में ब्रिटेन अपने अच्छे स्वास्थ्य सेक्टर के लिए विख्यात है लेकिन यहां भी महामारी से लड़ने में मुश्किलें आईं। ब्रिटेन में और पड़ोसी देशों में बड़ी संख्या में लोगों की जानें गईं। कश्मीर में संक्रमण फैल रहा है और हम इसको लेकर चिंतित हैं। लोगों और स्वास्थ्य विषेशज्ञों को साथ मिलकर इसके खिलाफ लड़ाई लड़नी होगी।"

 

वहीं डॉक्टर शाहीन शोरा ने कश्मीरियों से अपील की है कि वे फेस मास्क पहनें और महामारी के दौरान मस्जिदों में जाने से बचें। जम्मू-कश्मीर प्रशासन की ओर से सोमवार शाम में जारी आंकड़ों के अनुसार घाटी में संक्रमण के 8,495 मामले हैं और 190 लोगों की मौत हो चुकी है।
 

Monika Jamwal

Advertising