स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी की एडवाइजरी, सिंगापुर, दक्षिण कोरिया, ईरान और इटली की न करें यात्रा

Monday, Mar 02, 2020 - 08:55 PM (IST)

नई दिल्लीः कोरोना वायरस ‘कोविड-19' के बढ़ते संक्रमण को देखते हुये सरकार ने लोगों को सिंगापुर, दक्षिण कोरिया, ईरान और इटली की यात्रा न करने की सलाह दी है। स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. हर्षवर्द्धन ने सोमवार को ‘कोविड-19' की स्थिति की उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक के बाद कहा कि जब तक जरूरी न हो भारतीय नागरिकों को सिंगापुर, दक्षिण कोरिया, ईरान और इटली की यात्रा से बचना चाहिए।

उन्होंने 10 फरवरी तक दक्षिण कोरिया, ईरान और इटली की यात्रा करने वाले लोगों को ‘अलग रहने' की भी सलाह दी है। उन्होंने कहा ‘‘हम वैश्विक स्थिति पर नजर बनाये हुए हैं।''

इस बीच नागर विमानन महानिदेशालय ने एक सकुर्लर जारी कर कहा है कि अब इटली और ईरान से आने वाले सभी यात्रियों की भी जाँच की जायेगी। इसके साथ ही अब 12 देशों से आने वाले यात्रियों की जाँच की जाएगी।

चीन, हांगकांग, जापान, दक्षिण कोरिया, थाईलैंड, सिंगापुर, नेपाल, इंडोनेशिया, वियतनाम और मलेशिया से आने वाले सभी यात्रियों की पहले से ही जाँच की जा रही है। देश के 21 हवाई अड्डों, 12 बड़े बंदरगाहों और 65 छोटे हवाई अड्डों तथा नेपाल की सीमा पर देश में प्रवेश करने वाले यात्रियों की स्वास्थ्य जाँच की जा रही है।

Yaspal

Advertising