सस्ते प्याज का लाभ बिचौलिए-आढ़ती न उठा पाएं, सरकार करेगी निगरानी

Saturday, Oct 05, 2019 - 04:54 AM (IST)

नई दिल्ली: खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री इमरान हुसैन ने प्याज की जमाखोरी और कालाबाजारी पर अंकुश लगाने के लिए खाद्य एवं आपूर्ति विभाग को बाजार की गतिविधियों पर लगातार नजर रखने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि इस पर लगातार नजर रखने की जरूरत है कि थोक विक्रेता, बिचौलिए, कमीशन एजेंट और आढ़तिए दिल्ली में प्याज संकट का लाभ नहीं उठा सकें। 

मंत्री हुसैन ने शुक्रवार को खाद्य एवं आपूर्ति व राजस्व विभाग, दिल्ली राज्य नागरिक आपूर्ति निगम (डीएससीएससी) व दिल्ली कृषि विपणन बोर्ड (डीएएमबी) के अधिकारियों के साथ सस्ती दरों पर बेची जा रही प्याज की समीक्षा की। इस दौरान अधिकारियों ने कहा कि कि आम जनता निर्धारित राशन दुकानों और मोबाइल वैनों के जरिए प्याज खरीदने के लिए बड़ी संख्या में जुट रही है। 

मंत्री ने मोबाइल वाहनों और राशन दुकानों के माध्यम से प्याज की पर्याप्त आपूर्ति लगातार बरकरार रखने के लिए हरसंभव कदम उठाने के निर्देश दिए। मंत्री ने निर्देश दिया कि थोक विक्रेता, बिचौलिए, कमीशन एजेंट व आढ़तिए प्याज संकट का फायदा न उठा सकें और इसके लिए सतत निगरानी की जाए। उन्होंने साफ किया कि प्रवर्तन टीमें प्याज के लिए निर्धारित स्टाक लिमिट की भी जांच करेंगी।

Pardeep

Advertising