'द ऐक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर' पर मचा घमासान, मनमोहन सिंह ने साधी चुप्पी

Friday, Dec 28, 2018 - 06:28 PM (IST)

नेशनल डेस्क: पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के राजनीतिक जीवन पर आधारित फिल्म 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर का ट्रेलर लॉन्च हो गया है। इसके साथ ही राजनीतिक गलियरों में चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है। जहां भाजपा ने इस फिल्म के ट्रेलर को राजनीतिक हथियार बना लिया है तो वहीं मनमोहन सिंह ने अपनी ही बायोपिक पर चुप्पी साध ली है। 




कांग्रेस के 134वें स्थापना दिवस के मौके पर पार्टी मुख्यालय पहुंचे पूर्व प्रधानमंत्री से जब इस फिल्म को लेकर सवाल किया गया तो वह 'कोई टिप्पणी नहीं' बोलकर वहां से चले गए। वहीं कांग्रेस नेताओं ने इस फिल्म को अपनी पार्टी के खिलाफ भाजपा का दुष्प्रचार करार दिया। कांग्रेस नेताओं ने कहा कि भाजपा का यह दुष्प्रचार काम नहीं करेगा और सच की जीत होगी। मनमोहन सिंह पर बनी इस फिल्म का ट्रेलर वीरवार को मुंबई में रिलीज हुआ। यह फिल्म 2004 से 2008 तक मनमोहन सिंह के मीडिया सलाहकार रहे संजय बारू की पुस्तक पर आधारित है। 


गौरतलब है कि यह फिल्म 2019 के लोकसभा चुनाव से कुछ महीने पहले रिलीज होने वाली है। फिल्म से जुड़े भाजपा के एक ट्वीट के जवाब में कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि भाजपा का यह दुष्प्रचार हमें मोदी सरकार से ग्रामीण क्षेत्र की समस्याओं, बेरोजगारी, नोटबंदी का त्रासदी, जीएसटी को गलत ढंग से लागू करने, अर्थव्यवस्था की स्थिति और भ्रष्टाचार पर मोदी सरकार से सवाल करने से नहीं रोक सकता।

कांग्रेस के स्थापना दिवस कार्यक्रम के दौरान जब पत्रकारों ने इस फिल्म के बारे में पूछा तो पूर्व प्रधानमंत्री सिंह ने कोई टिप्पणी नहीं की। राजस्थान के मुख्यमंत्री और कांग्रेस के संगठन महासचिव अशोक गहलोत ने कहा कि कांग्रेस के खिलाफ यह दुष्प्रचार काम नहीं करेगा तथा सच की जीत होगी। पार्टी नेता पीएल पुनिया ने कहा कि यह अपनी नाकामी छिपाने के लिए मोदी सरकार की ओर से अपनाया गया हथकंडा है। 

vasudha

Advertising