राहुल का पार्टी नेताओं को आश्वासन, अनिल अंबानी के मुकद्दमों से न डरें

punjabkesari.in Friday, Aug 24, 2018 - 08:32 AM (IST)

नई दिल्ली: कांग्रेस ने पार्टी के भीतर यह अच्छे से स्पष्ट कर दिया है कि राफेल का भ्रष्टाचार उजागर करने के लिए रिलायंस समूह के प्रमुख अनिल अंबानी पार्टी नेताओं के खिलाफ जो विभिन्न अदालतों में मुकद्दमे करा रहे हैं उनसे डरने की जरूरत नहीं। इस मामले में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पार्टी महासचिवों और प्रदेश अध्यक्षों को कह दिया है कि उनके ऊपर जो भी मुकद्दमे होंगे उन्हें पार्टी का लीगल सैल लड़ेगा। हाल ही में जब कांग्रेस अध्यक्ष ने राफेल के भ्रष्टाचार को गांव-गांव तक ले जाने के लिए महासचिवों और प्रदेश अध्यक्षों की बैठक बुलाई थी तो उसमें महाराष्ट्र के अध्यक्ष समेत कुछ नेताओं ने रिलायंस की तरफ से मुकद्दमे होने को लेकर चिंता जताई थी।
PunjabKesari
दिलचस्प यह है कि राफेल के मुद्दे को सबसे ज्यादा उठाने वाले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ मुकद्दमे का साहस रिलायंस समूह अब तक नहीं दिखा सका है। आगे भी उसका इरादा राहुल गांधी को अदालत में खींचने का नहीं है। अभी तक रिलायंस ने कांग्रेस के प्रवक्ताओं को ही मानहानि के लिए अधिक जिम्मेदार बताया है। वैसे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद, पी. चिदम्बरम, मल्लिकार्जुन खडग़े, आनंद शर्मा, अभिषेक सिंघवी, रणदीप सुरजेवाला, पवन खेड़ा राफेल को भ्रष्टाचार करार देते हैं।
PunjabKesari
रिलायंस का झूठ : कलपुर्जे वह ही बनाएगी
कांग्रेस ने रिलायंस का नाम लिए बिना कहा है कि वह झूठ बोल रही है, राफेल के कलपुर्जे वह ही बनाएगी। पार्टी का यह भी कहना है कि डिसॉल्ट कम्पनी से रिलायंस का ऑफसैट करार हुआ है, वह सरकार की कृपा के आधार पर ही हुआ क्योंकि इस तरह के करार एक तरह से सरकारी गारंटी के बिना नहीं हुआ करते। कांग्रेस ने यह भी दावा किया है कि अभी जो राफेल विमान आ रहे हैं उनमें रिलायंस को कलपुर्जे व अन्य सामान बनाने के लिए 30 हजार करोड़ रुपए का काम मिला है, आगे उसे 50 साल तक राफेल बनाने और उसके रख-रखाव के लिए 1 लाख करोड़ रुपए मिलेंगे। पार्टी का कहना है कि उसके सवाल राफेल में भ्रष्टाचार को लेकर सरकार से हैं इसलिए वह रिलायंस को कोई जवाब नहीं देना चाहती।
PunjabKesari
राहुल ने बहुत ठोक-बजाकर हाथ में लिया मुद्दा
कांग्रेस का कहना है कि राहुल गांधी ने राफेल का मुद्दा बहुत ठोक-बजाने के बाद हाथ में लिया है और कांग्रेस इस पर किसी भी तरह की बहस के लिए तैयार है। पार्टी के मुताबिक कई दौर की बैठक और इसमें कागजात जुटा रही टीम के साथ पूरी तरह संतुष्ट होने के बाद ही आगे बढ़ा गया है। कांग्रेस इसे सीधे तौर पर भ्रष्टाचार का बड़ा मुद्दा मानती है और आगे वह इस पर और विस्फोटक खुलासा करेगी। इस मामले में उसके पास मसाले की कमी नहीं है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News