द्रमुक, कांग्रेस ने अन्नाद्रमुक-पीएमके गठबंधन पर निशाना साधा

Tuesday, Feb 19, 2019 - 07:23 PM (IST)

चेन्नईः द्रमुक अध्यक्ष एम के स्टालिन ने मंगलवार को अन्नाद्रमुक-पीएमके गठबंधन पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि इसका गठन देश के हित के लिए नहीं, बल्कि मौद्रिक लाभ के लिए किया गया है। उन्होंने आरोप लगाया, ‘‘अन्नाद्रमुक-पीएमके गठबंधन देश या लोगों के बारे में विचार किए बिना किया गया है... उन्होंने सिर्फ पैसे के लिए गठबंधन किया है।’’ उन्होंने जिक्र किया कि पीएमके के संस्थापक एस रामदास ने अन्नाद्रमुक नेताओं की सार्वजनिक रूप से और बयानों के जरिए आलोचना की थी।

स्टालिन ने संवाददाताओं से बातचीत करते हुए कहा कि रामदास ने (मुख्यमंत्री) के पलानीसामी और दिवंगत अन्नाद्रमुक प्रमुख जे जयललिता की कथित अनियमितताओं के बारे में एक किताब भी लिखी थी। उन्होंने कहा,  "आज वह ऐसे लोगों (पलानीस्वामी) के साथ मंच साझा कर रहे हैं। क्या आपको कोई शर्म नहीं है?"

स्टालिन ने कहा कि अन्नाद्रमुक-पीएमके गठबंधन ने 2009 के विधानसभा चुनावों में सात और लोकसभा चुनाव में दो सीटों पर चुनाव लड़ा था। पीएमके उन सभी सीटों पर हार गई थी, जहां उसने चुनाव लड़ा था। उन्होंने कहा, "मैंने उस समय कहा था कि पीएमके सभी सात सीटें हार जाएगी और चुनाव नतीजों ने इसे साबित कर दिया।’’ उन्होंने कहा, "अब उन्हें राज्यसभा की एक सीट आवंटित की गई है। अब प्रतीक्षा करते हैं और देखते हैं कि क्या होने जा रहा है।‘‘

प्रदेश कांग्रेस ने भी गठबंधन की आलोचना की और प्रदेश अध्यक्ष केएस अलागिरी ने कहा कि उन्हें उम्मीद नहीं थी कि हमेशा सबसे पिछड़े वर्गों के अधिकारों के लिए संघर्ष में आगे रहने वाली पीएमके भाजपा के साथ गठबंधन करेगी। उन्होंने संवाददाताओं से कहा, "यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि पीएमके ने अन्नाद्रमुक के साथ गठबंधन किया है। यह स्वीकार्य नहीं है। पीएमके ने ऐतिहासिक गलती की है।" 

Yaspal

Advertising