साढ़े पांच घंटे का स्कूल टाइम, सवा घंटे खेला कैंडी क्रश... DM ने निकाली टीचर के मोबाइल की हिस्ट्री, निलंबित

punjabkesari.in Thursday, Jul 11, 2024 - 12:40 PM (IST)

नेशनल डेस्क: उत्तर प्रदेश के संभल जिले के एक सरकारी स्कूल में एक शिक्षक को ड्यूटी के दौरान फोन पर कैंडी क्रश खेलने और डिवाइस पर बात करने के लिए निलंबित किया गया है। यह घटना तब प्रकाश में आई जब जिला मजिस्ट्रेट राजेंद्र पंसिया रैंडम जांच के लिए स्कूल गए और पाया कि छात्रों की कॉपियों में पहले पन्ने से लेकर आखिरी पन्ने तक बहुत सारी गलतियाँ हैं। बाद में, शिक्षक के फोन पर एक फीचर, जो आवेदनों के लिए समर्पित घंटों को ट्रैक करता था, ने खुलासा किया कि उन्होंने स्कूल के समय में कैंडी क्रश खेलने में लगभग दो घंटे बिताए।

PunjabKesari

राजेंद्र पंसिया ने बताया, "शिक्षकों को छात्रों का होमवर्क जांचने पर ध्यान देना चाहिए और यह सुनिश्चित करना चाहिए कि उन्हें गुणवत्तापूर्ण शिक्षा मिले... साथ ही, मोबाइल फोन का उपयोग कोई समस्या नहीं है, लेकिन स्कूल के समय में निजी कारणों से इसका उपयोग करना सही नहीं है।" जिला मजिस्ट्रेट राजेंद्र पंसिया ने छह छात्रों की कॉपियों के छह पन्ने चेक किए और 95 गलतियाँ पाईं, जिनमें से नौ पहले पन्ने पर ही थीं। उन्होंने इस पर नाराजगी जताई और सहायक शिक्षक प्रियम गोयल का फोन चेक किया। शिक्षक के फोन पर डिजिटल वेलबीइंग फीचर से पता चला कि गोयल स्कूल के समय में हर दिन औसतन डेढ़ घंटे कैंडी क्रश खेलता था।

PunjabKesari

स्कूल के साढ़े पांच घंटों में से प्रियम गोयल ने लगभग दो घंटे कैंडी क्रश खेलने में, 26 मिनट फोन पर बात करने में तथा लगभग 30 मिनट सोशल मीडिया एप्स का उपयोग करने में बिताए। इसके बाद जिला मजिस्ट्रेट ने राज्य शिक्षा विभाग को मामले से अवगत कराया, जिसने इसका संज्ञान लिया और सहायक शिक्षक को निलंबित कर दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mahima

Related News