डीएम ने अपने ऑफिस में खोल दिया स्कूल, जानें क्या है राज

Friday, Jun 10, 2016 - 06:49 PM (IST)

तिरुअनंतपुरम: केरल में तैनात एक आईएएस अफसर की सोशल मीडिया पर खूब चर्चा हो रही है। यह अफसर अपने नेक काम की वजह से सुर्खि‍यों में है। कोझिकोड के डीएम एन प्रशांत अपने दफ्तर में ऐसे बच्चों के लिए स्कूल चला रहे हैं जो किन्हीं वजहों से पढ़ाई नहीं कर पा रहे थे।

हुआ यूं कि शहर का एक प्राइमरी स्कूल सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद सील कर दिया गया था। इसके बाद इसमें पढऩे वाले बच्चे तालीम पाने से वंचित हो गए, लेकिन प्रशांत ने इन बच्चों की पढ़ाई जारी रखने के इंतजाम किए और अपने दफ्तर में ही जगह दे दी।

खाने का भी किया इंतजाम
डीएम ऑफिस के एक हिस्से में इन बच्चों के बैठने की जगह बना दी गई, यही नहीं, स्कूल का समूचा स्टाफ भी यहीं बैठता है और अपनी जिम्मेदारियां पूरी करता है. कलेक्टर महोदय ने इस अस्थायी स्कूल में पढ़ रहे सभी बच्चों के खाने की व्यवस्था भी कर दी है। 

फूड कूपन योजना भी शुरू कर चुके हैं प्रशांत
प्रशांत इससे पहले भी चर्चा रहे जब इन्होंने इस जिले में गरीबों के लिए फूड कूपन योजना की शुरुआत की थी। ये फूड कूपन जिले में 25 डिस्ट्री‍ब्यूशन केंद्रों पर उपलब्ध हैं। यह प्रोजेक्ट रेस्टोरेंट्स के बाहर रखे कलेक्शन बॉक्स में इक_ा होने वाले पैसे से चलाया जा रहा है। यह योजना 30 रेस्टोरेंट की भागीदारी से शुरू की गई थी, लेकिन आज 100 से ज्यादा रेस्टोरेंट इस योजना का हिस्सा बन चुके हैं।

प्रशांत के फेसबुक पेज से जुड़े 2 लाख लोग
2007 बैच के आईएएस अफसर प्रशांत ने बीते साल फरवरी में जिले का चार्ज लिया था। 36 साल के प्रशांत ने अपने दफ्तर के नाम एक ऑफिशियल फेसबुक पेज बनाया है और आज की तारीख में 2 लाख से भी ज्यादा लोग इस पेज से जुड़ चुके हैं।

 
Advertising