शौर्य दिवस की तैयारियों को लेकर डीएम ने ली बैठक

Tuesday, Jul 18, 2017 - 04:56 PM (IST)

देहरादून: उत्तराखंड के देहरादून में आगामी 26 जुलाई को करगिल विजय को शौर्य दिवस को मनाए जाने के संबन्ध में जिलाधिकारी एस.ए मुरुगेसन की अध्यक्षता में अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व कार्यालय में बैठक आयोजित कर संबंधित विभागीय अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद में जनपद स्तरीय एवं राज्य स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन गांधी पार्क में किया जाना है, जिसकी संपूर्ण व्यवस्था हेतु संबन्धित विभाग को सौंपे गए दायित्वों के अनुसार कार्य करना सुनिश्चित करें। जिलाधिकारी ने शिक्षा विभाग को शौर्य दिवस के अवसर पर स्कूली बच्चोँ को गांधी पार्क में राष्ट्रीय जागरूकता रैली में प्रतिभाग कराने तथा स्कूलों में निबन्ध, पेटिंग्स एवं वाद-विवाद प्रतियोगिता आयोजित करने के निर्देश दिए।

उन्होंने पुलिस विभाग को कार्यक्रम स्थल पर चाक-चौबन्द सुरक्षा रखने तथा वाहनों की पार्किंग हेतु व्यवस्थित पार्किंग व्यवस्था कराने के निर्देश दिए। उन्होंने जल संस्थान को पेयजल व्यवस्था सुचारू रखने, सांस्कृतिक विभाग को सांस्कृतिक दलों/नुक्कड़ नाटकों के माध्यम से राष्ट्र भक्ति गीतों की प्रस्तुति करने, परिवहन विभाग को स्कूली बच्चोँ/अध्यापकों को कार्यक्रम स्थल पर लाने ले जाने हेतु वाहन की व्यवस्था करने तथा नगर निगम को मुख्य कार्यक्रम स्थल तथा संपूर्ण शहर में साफ-सफाई व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। 

Advertising