मौसम विभाग की चेतावनी- 30 अक्टूबर तक भारत के इन पांच बड़े राज्यों में होगी भारी बारिश

Wednesday, Oct 27, 2021 - 03:47 PM (IST)

नई दिल्ली:  दिवाली से पहले मौसम ने करवट ले ली है। हाल ही में दिल्ली, एनसीआर और उत्तर भारत में हुई बारिश से मौसम में काफी बदलाव देखने को मिला है वहीं, दूसरी तरफ मौसम विभाग के अनुसार 30 अक्टूबर तक भारत के पांच राज्यों में बारिश होगी. इनमें तमिलनाडु, केरल, साउथ कर्नाटक, आंध्र प्रदेश और पुडुचेरी शामिल हैं।
 

बता दें कि बंगाल की खाड़ी से उठा चक्रवाती सर्कुलेशन पश्चिम की तरफ आगे बढ़ रहा है। जिससे दक्षिण भारत के राज्यों में बारिश हो सकती है।
 

 मौसम विभाग के मुताबिक, बंगाल की खाड़ी में दक्षिण की तरफ लो प्रेशर एरिया बन गया है। बता दें कि तमिलनाडु और पुडुचेरी में 29 अक्टूबर तक भारी बारिश हो सकती है। 
 

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) चेन्नई के डायरेक्टर एस बालाचंद्रन ने कहा कि अगले दो दिनों में तमिलनाडु के कई इलाकों में मध्यम से भारी बारिश हो सकती है. तिरुनेलवेली, तूतीकोरिन, रामनाथपुरम और विरुधुनगर में भारी बारिश होने का अनुमान है। हालांकि उन्होंने कहा कि अगले दो दिनों के लिए मछुआरों के लिए अभी कोई विशेष चेतावनी नहीं है। 
 

 वहीं आईएमडी के अनुसार,  दिल्ली और आसपास के इलाके में अगले 6 दिन तक मौसम साफ रह सकता है। हालांकि, दिल्ली सहित उत्तर भारत में तापमान 1 या 2 नवंबर तक गिरकर 12-13 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है।  मंगलवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम 16 डिग्री सेल्सियस रहा।
 

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, दिल्ली-एनसीआर में बुधवार सुबह अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से चार डिग्री अधिक और न्यूनतम 14.6 डिग्री सेल्सियस है।
 

Anu Malhotra

Advertising