सरकारी जमीनों की चारदीवारी कर साईन बोर्ड लगाने के निर्देश

Tuesday, Jul 07, 2020 - 12:44 PM (IST)

साम्बा : संभागीय आयुक्त-जम्मू, संजीव वर्मा ने जिला मजिस्ट्रेट साम्बा, रोहित खजूरिया के साथ साम्बा जिले में सरकारी भूमि की समीक्षा करने के लिए बीरपुर, विजयपुर और साम्बा सहित जिले के विभिन्न गांवों का दौरा किया। इस अवसर पर उप मंडल मजिस्ट्रेट-विजयपुर सी.पी. कोतवाल, जिला सूचना अधिकारी अजय शर्मा के साथ ही जेडीए, राजस्व विभाग के प्रतिनिधि और अन्य अधिकारी भी उपस्थित रहे। 
    संभागीय आयुक्त (डिवकॉम) वर्मा ने सरकारी भूमि के संबंध में जमीनी स्थिति का पता लगाने के लिए बीरपुर, पेखड़ी, विजयपुर और साम्बा का दौरा किया।

उन्होंने राजस्व विभाग को जिले में स्टेट लैंड की चारदीवारी करने के निर्माण में तेजी लाने का निर्देश दिया। उन्होंने जेडीए प्रतिनिधियों को अपनी जमीन का तत्काल सीमांकन करने और रस्टेट लैंड का साइन बोर्ड लगाने पर जोर दिया। डिवकॉम वर्मा ने अधिकारियों से कहा कि वह राजस्व रिकॉर्ड को समुचित रूप से अपग्रेड करने के अलावा लोगों द्वारा कब्जाई गई सरकारी भूमि को पुन: प्राप्त करने का निर्देश दिया। उन्होंने कई स्टेट लैंड्स स्थलों का दौरा किया और अधिकारियों से यहां बाड़ लगाने और चारदीवारी करने इन जमीनों को ठीक से सीमांकित करने के लिए कहा। 
 

Monika Jamwal

Advertising