दिल्ली विधानसभा बजट सत्र में हंगामा, विपक्षी विधायकों को मार्शलों ने निकाला बाहर

Friday, Mar 16, 2018 - 04:08 PM (IST)

नई दिल्ली: परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत की मौजूदगी को लेकर विपक्ष के विरोध के बीच दिल्ली विधानसभा का बजट सत्र आज शुरू हुआ और थोड़ी देर में ही विपक्ष के चारों विधायकों को मार्शलों द्वारा बाहर निकाल दिया गया। लाभ के पद के मामले में अयोग्य ठहराए जाने के बाद भी सदन में उनकी (कैलाश गहलोत की) मौजूदगी का विपक्ष विरोध कर रहा था। सदन की कार्यवाही में गहलोत की मौजूदगी का विरोध करने आसन के सामने पहुंचे सभी चार विधायकों को मार्शलों के जरिए बाहर निकाल दिया गया।

उप-राज्यपाल अनिल बैजल के आगमन के बाद शुरू विधानसभा की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्ष के नेता विजेंद्र गुप्ता और तीन अन्य भाजपा विधायकों ओ.पी. शर्मा, मनजिंदर सिंह सिरसा और जगदीश प्रधान ने कहा कि केवल निर्वाचित सदस्यों को ही सभा में आने की अनुमति होनी चाहिए। इसके बाद अध्यक्ष राम निवास गोयल ने विधायकों को मार्शलों द्वारा बाहर निकालने का आदेश दिया।

गुप्ता ने कहा कि वास्तविक सदस्यों को बाहर निकाल दिया गया जबकि‘‘ एक अयोग्य विधायक जो कि एक मंत्री है वह बजट सत्र में उपस्थित है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘गहलोत को अयोग्य ठहराए जाने के बाद भी सदन में बैठने की मंजूरी क्यों दी जा रही है? हम बस इतनी मांग कर रहे थे कि अयोग्य ठहराए सदस्यों को सदन के अंदर आने की अनुमति न हो लेकिन हमे ही मार्शलों के जरिए बाहर निकाल दिया गया।’’ लाभ के पद के मामले में चुनाव आयोग की सिफारिशों के बाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने परिवहन मंत्री सहित आप के20 विधायकों को अयोग्य ठहरा दिया था।

Punjab Kesari

Advertising