विस्थापित हिंदू परिवारों का फिर से बनेगा आशियाना, खुशी में महिलाओं ने टीना डाबी को दिया पुत्रवती का आशीर्वाद, IAS बोलीं बेटा-बेटी में फर्क नहीं

Thursday, May 25, 2023 - 11:31 AM (IST)

नेशनल डेस्क:  राजस्थान के जैसलमेर जिले में सरकारी जमीन से हटाये गये सैकड़ों पाकिस्तानी प्रवासियों का जल्द ही पुनर्वास किया जाएगा। जिसके बाद पाकिस्तानी प्रवासियों  की खुशी की ठिकाना न रहा और उन्होंने  टीना को भर भर कर दुआएं  दी।  

बता दें कि बिते दिनों जैसलमेर प्रशासन के अधिकारियों ने सरकारी जमीन पर कब्जा करने की कोशिश करने वाले पाकिस्तानी प्रवासियों के अतिक्रमण को हटा दिया था। प्रवासियों के एक समूह ने जिला कलेक्टर कार्यालय के बाहर अतिक्रमण विरोधी अभियान का विरोध किया था और मांग की थी कि उनकी समस्याओं को सुना जाए।

इस दौरान जैसलमेर जिला कलेक्टर टीना डाबी ने कल पत्रकारों को जानकारी देते हुए बताया था कि पाक प्रवासियों के पुनर्वास की प्रक्रिया शुरू की जाएगी और जल्द ही उन्हें जमीन आवंटित की जाएगी। डाबी ने कहा,  हमने एक समिति बनाई है, जो जल्द ही एक उपयुक्त स्थान की पहचान करेगी जहां पर पाकिस्तानी प्रवासियों का पुनर्वास किया जा सके। शुरुआत में हम उन लोगों को जमीन देंगे, जिन्हें भारतीय नागरिकता मिल गई है।

 250  पाक विस्थापित हिंदू परिवारों के फिर से बनेंगे घर
वहीं अब टीना डाबी ने अपना वादा पूरा करते हुए पाक विस्थापित हिंदूओं के लिए  40 बीघा जमीन का चुनाव कर लिया गया है। पूजन कराने के बाद उस जगह को समतल किया जा रहा है और इसी जगह पर अब 250 के करीब पाक विस्थापित हिंदू परिवार अपने घर बना सकेंगे. जल्द ही बिजली-पानी की व्यवस्थाएं भी यहां पर उपलब्ध करा दी जाएंगी। 

 बेटे-बेटी में फर्क नहीं समझती हूं
घर बनाने के लिए जमीन मिलने के बाद से विस्थापित हिंदू परिवार की महिलाओं ने डीएम के इस फैसले को सराहा और   खुशी जाहिर करते हुए उन्हें पुत्रवती होने का आशीर्वाद दिया। इस पर डीएम टीना डाबी ने कहा कि मैं बेटे-बेटी में फर्क नहीं समझती हूं। 

Anu Malhotra

Advertising