बर्खास्त आईएएस अधिकारी शशि कर्णावत कांग्रेस में हुई शामिल

Tuesday, May 08, 2018 - 02:58 PM (IST)

भोपाल : मप्र की बर्खास्त आईएएस अधिकारी शशि कर्णावत ने कांग्रेस की सदस्यता ले ली है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने मंगलवार को भोपाल में कर्णावत से मुलाकात की और पार्टी की सदस्यता दिलाई। पीसीसी की ओर से कर्णावत के कांग्रेस में शामिल होने की पुष्टि की गई है। 

शशि कर्णावत मप्र सरकार में तेजतर्रार प्रशासनिक अफसर रही हैं। वे पिछले 5 साल से निलंबित और पिछले साल केंद्रीय कार्मिक मंत्रालय ने उन्हें बर्खास्त कर दिया था। हालांकि उन्होंने राजनीति में आने के संकेत कई साल पहले ही दे दिए थे। लेकिन बर्खास्त होने के बाद वे पूरी तरह से राजनीति में आने की ठान चुकी और मौका मिलते ही कांग्रेस में शामिल हो गईं। इससे पहले चित्रकूट विधानसभा चुनाव में कर्णावत ने भाजपा के खिलाफ प्रचार किया था। निलंबन के बाद शशि कर्णावत ने कहा था कि यह सरकार दलित विरोधी है। मुख्यमंत्री के आश्वासन के बावजूद उन्हें बहाल नहीं किया गया।

33 लाख के प्रिंटिंग घोटाले में हुई थी बर्खास्त
मंडला में जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी रहते शशि कर्णावत पर प्रिंटिंग मामले में अनियमितता के आरोप लगे थे। जांच में उन्हें दोषी पाया गया था। इस आधार पर सरकार ने उन्हें निलंबित कर दिया था। इस फैसले के खिलाफ उन्होंने सरकार को जमकर घेरा और अनशन पर भी बैठी थीं। दिसंबर 2016 में सरकार ने कर्णावत को बर्खास्त करने के लिए प्रकरण केंद्र को भेज दिया था। संघ लोकसेवा आयोग से होता हुआ मामला केंद्रीय कार्मिक मंत्रालय पहुंचा और फिर पिछले साल सितम्बर में उन्हें बर्खास्त कर दिया गया।  

kamal

Advertising