फिर खुलेगा दिशा सालियान का केस, विधानसभा में फडणवीस का ऐलान- SIT करेगी मामले की जांच

punjabkesari.in Thursday, Dec 22, 2022 - 03:54 PM (IST)

नेशनल डेस्क: महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने बृहस्पतिवार को विधानसभा में कहा कि दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मैनेजर दिशा सालियान की मौत के मामले में जांच के लिए विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया जाएगा। पुलिस के अनुसार सालियान (28) ने मुंबई के मलाड इलाके में आठ जून, 2020 को एक बहुमंजिला इमारत से कूदकर कथित रूप से आत्महत्या कर ली थी।

राजपूत (34) मुंबई के बांद्रा इलाके में 14 जून को अपने अपार्टमेंट में फंदे से लटके मिले थे। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेताओं ने सालियान की मौत के मामले में जांच की मांग की थी। भाजपा नेता फडणवीस राज्य के गृह मंत्री भी हैं। उन्होंने सदन में कहा, ‘‘मामला पहले ही मुंबई पुलिस के पास है। जिनके पास सबूत हैं, वे दे सकते हैं। एक एसआईटी इसकी जांच करेगी।'' विपक्ष के नेता अजित पवार ने कहा कि इसे राजनीतिक पहलू से नहीं देखा जाना चाहिए। फडणवीस ने कहा कि बिना किसी को निशाना बनाए निष्पक्ष तरीके से जांच की जाएगी।

सत्तारूढ़ गठबंधन के विधायकों ने सालियान की मौत के मामले में जांच के लिए एसआईटी के गठन की मांग की थी। सदन इस मुद्दे पर पांच बार स्थगित हुआ। वे स्पष्ट रूप से शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) के विधायकों और पूर्व मंत्री आदित्य ठाकरे को निशाना बना रहे थे। मामला सबसे पहले सदन में बालासाहेबंची शिवसेना (मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाला शिवसेना गुट) के विधायक भरत गोगावले ने उठाया था और उनके साथ भाजपा विधायक नितेश राणे भी शामिल थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News