तीन तलाक बिल पर लोकसभा में चर्चा आज (पढ़ें 27 दिसंबर की खास खबरें)

Thursday, Dec 27, 2018 - 05:57 AM (IST)

नई दिल्ली/जालंधर (वेब डेस्क): मुस्लिम महिलाओं को तीन तलाक की कुप्रथा से निजात दिलाने वाले विधेयक पर लोकसभा में गुरुवार को चर्चा होगी और इसे पारित करने के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने अपने सदस्यों की सदन में उपस्थिति सुनिश्चित करने के लिए ह्विप जारी किया है।  संसदीय कार्य राज्य मंत्री विजय गोयल ने आज यहाँ बताया कि मुस्लिम महिला (विवाह अधिकार संरक्षण) विधेयक, 2018 गुरुवार को लोकसभा में चर्चा के लिए लाया जाएगा। इसे देखते हुए भाजपा ने ह्विप जारी किया है।

पीएम मोदी हिमाचल दौरे पर
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हिमाचल प्रदेश में भाजपा सरकार के एक वर्ष पूरा होने के मौके पर बृहस्पतिवार को धर्मशाला में आयोजित होने वाले एक कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय की तरफ से बुधवार को जारी एक बयान में बताया गया कि वह राज्य सरकार की उपलब्धियों को दर्शाने वाला एक दस्तावेज भी जारी करेंगे। प्रधानमंत्री सुबह करीब साढ़े 11 बजे धर्मशाला पहुंचेंगे और वहां एक रैली को संबोधित करेंगे।

कांग्रेस सांसदों की बैठक

लोकसभा में तीन तलाक विरोधी विधेयक पर चर्चा से पहले आज सुबह कांग्रेस सांसदों की बैठक होगी, जिसमें इस संदर्भ में पार्टी के रुख पर निर्णय होने की संभावना है। पार्टी पहले ही स्पष्ट कर चुकी है कि मुस्लिम महिला विवाह अधिकार संरक्षण विधेयक-2018 पर होने वाली चर्चा में वह भाग लेगी।
नितिन गडकरी करेंगे यमुना सफाई प्रोजेक्ट का शिलान्यास
नमामि गंगे प्रोजेक्ट के तहत केंद्रीय सड़क परिवहन एवं जहाजरानी मंत्री नितिन गडकरी आज विज्ञान भवन से यमुना की सफाई को लेकर 9 प्रोजेक्ट का शिलान्यास करेंगे। बता दें कि नमामि गंगे के तहत देश की प्रमुख नदियों की साफ-सफाई की जा रही है।
 
भूटान के प्रधानमंत्री का भारत दौरा
भूटान के प्रधानमंत्री डॉ. लोताय छेरिंग भारत की तीन दिन की राजकीय यात्रा पर गुरुवार को यहां आएंगे। विदेश मंत्रालय के अनुसार, डॉ. छेरिंग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निमंत्रण पर 27 से 29 दिसंबर तक के लिए यहां आ रहे हैं। छेरिंग के साथ आने वाले प्रतिनिधिमंडल में भूटान की शाही सरकार के विदेश मंत्री, आर्थिक मामलों के मंत्री और वरिष्ठ अधिकारी भी आएंगे।

खेल
क्रिकेट : भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया (तीसरा टैस्ट, दूसरा दिन)

क्रिकेट : दक्षिण अफ्रीका बनाम पाकिस्तान (पहला टैस्ट, दूसरा दिन)
बैडमिंटन : नार्थ ईस्ट बनाम मुम्बई (प्रीमियर बैडमिंटन लीग-2018) 

Yaspal

Advertising