कश्मीर की हालात पर चिंतित राजनाथ, पीएम मोदी से की मुलाकात

Friday, Apr 28, 2017 - 07:43 PM (IST)

नई दिल्ली : जम्मू कश्मीर की विकास परियोजनाओं और घाटी में बढ़ती पत्थरबाजी की घटनाओं के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा बैठक के एक दिन बाद केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की। सूत्रों के अनुसार शाम को प्रधानमंत्री आवास पर हुई इस बैठक में राजनाथ सिंह ने पीएम मोदी को प्रधानमंत्री के विकास पैकेज के तहत राज्य में चलाई जा रही विभिन्न विकास परियोजनाओं की प्रगति की जानकारी दी। दोनों नेताओं ने घाटी में युवकों द्वारा सुरक्षा बलों पर पत्थरबाजी की बढ़ती घटनाओं और आतंकवादी हमलों से उत्पन्न स्थिति पर भी चर्चा की।

गृह मंत्री ने स्थिति से निपटने के लिए अपनाई जा रही रणनीति से भी प्रधानमंत्री को अवगत कराया। सिंह ने केन्द्र तथा राज्य सरकार के संबंधित अधिकारियों की एक उच्च स्तरीय बैठक में इन कार्यों की समीक्षा की थी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जमू-कश्मीर में दो साल पहले आई विनाशकारी बाढ़ के बाद राज्य के लिए 80 हजार करोड़ रुपए के पैकेज का एलान किया था।

कुल 80. 68 हजार करोड़ रुपए की राशि में से 61112 हजार करोड़ रुपए की राशि स्वीकृत की गई है और लगभग 25 फीसदी राशि जारी की जा चुकी है। इस पैकेज के तहत 63 परियोजनाओं पर काम किया जाना है जो केन्द्र सरकार के 15 मंत्रालयों से संबंधित है।
 

Advertising