राहुल गांधी का तंज-फेल हुई PM मोदी की 'हगप्लोमेसी', मसूद पर भारत को आंख दिखा रहा चीन

Thursday, Mar 14, 2019 - 10:24 AM (IST)

नई दिल्लीः कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पाकिस्तान स्थित जैश-ए-मोहम्मद(जेईएम) के सरगना मसूद अजहर को वैश्विक आतंकवादी घोषित करने के अमेरिका, फ्रांस सहित भारत के प्रयासों में चीन के अड़ंगा लगाने पर निराशा व्यक्त की और कहा कि यह दर्शाता है कि नरेंद्र मोदी सरकार की विदेश नीति में श्रृंखलाबद्ध राजनयिक विफलता रही। राहुल ने ट्वीट किया कि कमजोरी पीएम मोदी चीन के राष्ट्रपति जिनपिंग से डरते हैं। जब चीन भारत के खिलाफ मुंह खोलता है तो मोदी उन्हें जवाब नहीं दे सकते। मोदी ने गुजरात में चीन के राष्ट्रपति के झूला झूला, दिल्ली में गले लगाया और संयुक्त राष्ट्र में चीन के आगे झुक गए।

 

वहीं कांग्रेस मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने भी ट्वीट किया कि एक फिर आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई को चीन-पाकिस्तान गठजोड़ ने आघात पहुंचाया है। आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में यह एक दुखद दिन है! उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा कि 56 इंच वाली गले लगने की कूटनीति (हगप्लोमेसी) और झूला-झुलाने के खेल के बाद भी चीन-पाकिस्तान का जोड़ भारत को ‘लाल-आंख’ दिखा रहा है।

 

पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में वैश्विक आतंकवादी घोषित किए जाने के अमेरिका, फ्रांस सहित भारत तथा अन्य वैश्विक सहयोगियों के प्रयासों में चीन की ओर से अड़ंगा लगाया गया है। ऐसा चौथी बार हुआ है जब चीन ने पाकिसान का साथ देते हुए आतंकी मसूद को बचाया है।

Seema Sharma

Advertising