भाजपा नेता दिलीप घोष ने कहा, ‘कोरोना खत्म हो चुका है'', टीएमसी बोली- डॉक्टर के पास जाएं

Friday, Sep 11, 2020 - 09:01 PM (IST)

कोलकाताः पश्चिम बंगाल भाजपा के अध्यक्ष दिलीप घोष ने दावा किया है कि कोविड-19 महामारी खत्म हो गई है, लेकिन मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पश्चिम बंगाल में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा को जनसभाएं आयोजित करने से रोकने के लिए लॉकडाउन और अन्य प्रतिबंध लगा रही हैं।

घोष ने यह टिप्पणी ऐसे समय में की है जब देश में एक दिन में कोविड-19 के 95,000 और राज्य में 3,000 मामले आ रहे हैं। घोष ने बुधवार को हुगली जिले में आयोजित रैली में यह टिप्पणी की, जिसमें सामाजिक दूरी के नियमों की अनदेखी कर बड़ी संख्या में लोगों ने भाग लिया था। सभा का वीडियो वायरल हो गया है।

घोष ने कहा, ‘‘दीदी (ममता बनर्जी) के भाई लोग (समर्थक) सभा को देखने के बाद असहज महसूस कर रहे हैं। यह कोरोना वायरस के डर के कारण नहीं है, बल्कि भाजपा के डर के कारण है। कोरोना खत्म हो गया है, लेकिन भाजपा को सभाएं और रैलियां करने से रोकने के लिए दीदी राज्य भर में अनावश्यक रूप से लॉकडाउन लगा रही हैं।'' राज्य में शुक्रवार को पूर्ण तालाबंदी जारी है।

तृणमूल कांग्रेस ने घोष की टिप्पणियों के लिए उनका मजाक उड़ाया और उन्हें एक डॉक्टर से मिलने तक की सलाह दे डाली। टीएमसी सांसद कल्याण बंदोपाध्याय ने कहा, ‘‘हर दिन बंगाल में 3000 मामले और देश में 95,000 से अधिक मामले सामने आ रहे हैं और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष एक हास्यास्पद बयान दे रहे हैं कि कोविड-19 खत्म हो चुका है। मुझे लगता है कि उन्हें अपने इलाज के लिए एक डॉक्टर से मिलना चाहिए।'' बंगाल में कोविड-19 के 1,93,175 मामले हो चुके हैं, जबकि बीमारी की वजह से 3700 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है।

 

Yaspal

Advertising