तेजस्वी के 'दिल की बात': भाई की सगाई और पिता की अनुपस्थिति पर किया भावुक पोस्ट

Friday, Apr 20, 2018 - 11:42 AM (IST)

पटनाः बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने अपने बड़े भाई तेजप्रताप यादव की सगाई में पिता लालू प्रसाद यादव के शामिल ना होने के चलते फेसबुक पर एक पोस्ट की। इस पोस्ट को उन्होंने “दिल की बात- तेज भाई की सगाई और पिता जी की अनुपस्थिति” नाम दिया।

तेजस्वी यादव ने लिखा कि हम सभी नौ भाई-बहनों ने जीवन के हर सफर की शुरुआत हमेशा हमने पिताजी के पैर छूकर उनका आशीर्वाद लेकर ही की है लेकिन सगाई के दिन मन थोड़ा व्यथित था कि भाई के नए सफर की शुरुआत में उनका विराट व्यक्तित्व शारीरिक रूप से खुशी की घड़ी में हमारे साथ शरीक नहीं था। सुख के क्षणों में हमने पिता की कमी महसूस की हालांकि मानसिक और वैचारिक रूप से सदैव वो हमारे अंग-संग रहते हैं।

इसके अतिरिक्त तेजस्वी ने लिखा कि मुझे गर्व की अनुभूति होती है कि मैं एक ऐसे पिता का बेटा हूं जिसने अपना जीवन बिहार के लिए, बिहार के लोगों के लिए, शोषितों, पीड़ितों, वंचितो और दबे-कुचलों के लिए समर्पित कर दिया जिसे जेल जाना मंजूर था लेकिन झुकना नहीं।

बता दें कि बुधवार को राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव की सगाई पूर्व सीएम दरोगा राय की पोती ऐश्वर्या राय के साथ हुई। सगाई के ठीक बाद तेजप्रताप ने अपने पिता की अनुपस्थिति पर उन्हें याद करते हुए ट्वीट कर लिखा मिस यू पापा। 

prachi

Advertising