शिवराज के गढ़ में दिग्विजय के लिए बिछे फूल, CM के भाई ने किया स्वागत

Wednesday, Jan 24, 2018 - 04:08 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह इन दिनों अपनी पत्नी अमृता सिंह के साथ नर्मदा यात्रा कर रहे हैं। अपनी यात्रा के 122वें दिन वह राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के पैतृक गांव ग्राम जैत पहुंचे जहां सीएम के छोटे भाई नरेंद्र ने उनका स्वागत किया। पूर्व सीएम का जत्था जैसे ही बुधनी पंहुचा तो लोगों ने सड़क पर फूल बिछा दिए। सीएम के भाई ने दिग्विजय को चाय पर भी आमंत्रित किया जहां वह आधा घंटा रुके और लोगों से मुलाकात कर यात्रा के लिए रवाना हो गए। 
शिवराज के क्षेत्र में दिग्विजय का स्वागत चर्चा का विषय बना हुआ है। क्योंकि दिग्विजय अकसर सीएम पर हमलावर रहे हैं। वहीं कुछ दिन पहले शिवराज सिंह जब दिग्विजय के गृहनगर राघोगढ़ चुनाव प्रचार के लिये गए थे तब वहां दंगे हो गए थे। अपनी यात्रा के दौरान दिग्विजय ने कहा कि वे राज्य के पार्टी कार्यकर्ताओं के बीच एकता लाने के लिए नर्मदा परिक्रमा पूरी होने के बाद विभिन्न इलाकों का दौरा करेंगे। 

वर्ष 1993 से 2003 तक राज्य के मुख्यमंत्री रह चुके सिंह ने कहा कि अब उन्हें न तो मुख्यमंत्री बनना है और न ही चुनाव लडऩा है लेकिन वे यह अवश्य चाहते हैं कि राज्य में कांग्रेस की सरकार बने। इसके लिए सभी पार्टीजनों में एकता जरूरी है और इसके लिए वह नर्मदा परिक्रमा पूरी होने पर यात्राएं शुरू करेंगे। इसके पहले वह कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से चर्चा भी करेंगे। यह पूछे जाने पर कि आप राजनीतिक व्यक्ति हैं और कहीं न कहीं आपकी इस धार्मिक यात्रा में राजनीति झलकती है तो इसके जवाब में दिग्विजय ने कहा कि क्या कोई राजनीतिक व्यक्ति धार्मिक नहीं हो सकता।
 

Advertising