दिग्विजय ने राजनीतिक मुद्दों पर तोड़ी चुप्पी, कहा- प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनाना ही लक्ष्य

Sunday, Apr 08, 2018 - 08:10 PM (IST)

नेशनल डेस्क: मध्यप्रदेश की जीवन रेखा कही जाने वाली नर्मदा नदी की परिक्रमा पर निकले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने आज छह महीने बाद राजनीतिक मुद्दों पर पर अपनी चुप्पी तोड़ी। दिग्विजय ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनाना ही एक मात्र लक्ष्य होगा। उन्होंने अपनी नर्मदा परिक्रमा के समापन की पूर्व संध्या पर कहा कि उनकी फिलहाल अगली यात्रा राजनीतिक होगी और उनका अगला कदम मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनाने का होगा। वे इसके लिए हर संभव कोशिश करेंगे। 

नर्मदा परिक्रमा यात्रा का कल अंतिम दिन  
पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि विभिन्न अवसरों पर राजनीतिक मुद्दों को लेकर अब वे अपनी खामोशी तोड़ेंगे। दिग्विजय पिछले छह माह से नर्मदा परिक्रमा पर है। इस कारण उन्होंने राजनीतिक मुद्दों पर मौन साध रखा था। कल उनकी नर्मदा परिक्रमा का अंतिम दिन है। चर्चा के दौरान उन्होंने कहा कि मां नर्मदा हमारी जीवनदायनी है। उनको बांधने के प्रयासों ने उसके अस्तित्व पर संकट खड़ा कर दिया है। दिग्विजय ने कहा कि वे अपनी यात्रा के अनुभवों को जनमानस के बीच तो सांझा करेंगे ही राज्य और केन्द्र सरकार से नर्मदा के संरक्षण के लिए पुरजोर आग्रह करेंगे। 

बरमान घाट पर दिग्विजय की यात्रा होगी समाप्त 
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने कहा कि उनकी मनोकामना है कि सभी का कल्याण हो। नर्मदा यात्रा के दौरान उन्हें कई बार चमत्कारिक अनुभव हुए। गुजरात में तट परिर्वतन के बाद खब्बादकी खाड़ी में तूफान आया और पांच दिन तक उसका प्रभावी असर रहा। जबकि हम सभी यात्री पूर्व में सकुशल दूसरे छोर पर आ गये थे। सैकड़ों नर्मदा यात्रियों के साथ दिग्विजय सिंह की परिक्रमा नरसिंहपुर से करीब 12 किलोमीटर दूर बरमान घाट पर कल समाप्त हो रही है।

vasudha

Advertising