मोदी की बांग्लादेश यात्रा के दौरान खादी मुजीब जैकेट पहनेंगे गणमान्य लोग

Saturday, Mar 20, 2021 - 10:28 PM (IST)

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस महीने के अंत में बांग्लादेश की दो दिवसीय यात्रा पर जा रहे हैं। इस दौरान गणमान्य व्यक्ति विशेष रूप से तैयार खादी के मुजीब जैकेट पहनेंगे। खादी और ग्रामोद्योग आयोग (केवीआईसी) ने इस तरह के 100 मुजीब जैकेट की आपूर्ति की है। मुजीब जैकेट बंगबंधु शेख मुजीबुर रहमान द्वारा पहने जाने वाले परिधान के रूप में प्रसिद्ध है। उन्हें बांग्लादेश का राष्ट्रपिता कहा जाता है। 

सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम (एमएसएमई) मंत्रालय ने शनिवार को एक बयान में कहा, ‘‘खादी, जो भारत की विरासत का कपड़ा है, माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 26 और 27 मार्च की बांग्लादेश की दो दिवसीय यात्रा के दौरान लोगों की नजरें खींचने के लिये तैयार है। केवीआईसी ने 100 मुजीब जैकेटों की आपूर्ति की है, जो इस यात्रा में गणमान्य व्यक्तियों की पोशाक होगी।’’ 

बयान में कहा गया कि बांग्लादेश शेख मुजीबुर रहमान की जन्म शताब्दी को मुजीब बोरसो के रूप में मना रहा है। इसी उपलक्ष्य में ढाका में भारतीय उच्चायोग के इंदिरा गांधी सांस्कृतिक केंद्र ने 100 मुजीब जैकेट का एक ऑर्डर दिया था। खेप को पहले ही ढाका भेज दिया गया है।

Pardeep

Advertising