क्या प्रधानमंत्री ने चुनाव के दौरान कोरोना प्रोटोकॉल का पालन किया? मंडाविया के पत्र पर कांग्रेस का पलटवार

punjabkesari.in Wednesday, Dec 21, 2022 - 01:11 PM (IST)

नेशनल डेस्क: चीन में बढ़ते कोरोना केसों ने भारत सरकार की भी टेंशन बढ़ा दी है। केंद्र ने सभी राज्यों से नए मामलों पर नजर बनाए रखने और जीनोम सीक्वेंसिंग बढ़ाने के निर्देश जारी किए हैं। कोरोना के बढ़ते खतरे को भांपते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने राहुल गांधी को पत्र लिखकर भारत जोड़ो यात्रा स्थगित करने के लिए कहा है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री का कहना है कि आप यात्रा में कोविड प्रोटोकॉल का पालन करवाएं, अगर यह संभव न हो तो यात्रा को देशहित में स्थगित करने का निर्णय लिया जाए। इस पत्र पर कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर पलटवार करते हुए कहा कि क्या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात चुनाव के दौरान कोरोना प्रोटोकॉल का पालन किया था? 
 

कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि, मैं बीजेपी से पूछना चाहता हूं कि क्या पीएम मोदी ने गुजरात चुनाव के दौरान कोविड प्रोटोकॉल का पालन किया? मुझे लगता है कि मनसुख मंडाविया को राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा पसंद नहीं आ रही है लेकिन लोग इसे पसंद कर रहे हैं और इसमें शामिल हो रहे हैं। मंडाविया को जनता का ध्यान हटाने के लिए नियुक्त किया गया है।

पवन खेड़ा ने खड़े किए सवाल
कर्नाटक और राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) द्वारा यात्रा निकाले जाने का उल्लेख करते हुए वरिष्ठ कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने बुधवार को सवाल किया कि क्या केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने उन्हें भी पत्र लिखा है। कांग्रेस नेता ने यह सवाल तब किया है जब मंत्री ने पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को पत्र लिखकर उनसे अनुरोध किया कि यदि कोविड नियमों का पालन नहीं किया जा सकता, तो वह भारत जोड़ो यात्रा को निलंबित करने पर विचार करें। खेड़ा ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘कृपया, कोविड नियमों की घोषणा कीजिए। हम उनका पालन करेंगे।'' उन्होंने प्रश्न किया, ‘‘केवल राहुल गांधी, कांग्रेस पार्टी और भारत जोड़ो यात्रा ही क्यों?

बता दें कि, मंगलवार को राहुल गांधी और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखकर मांडविया ने कहा था कि राजस्थान के तीन भाजपा सांसदों-- पी पी चौधरी, निहाल चंद और देवजी पटेल ने चिंता व्यक्त की है। इस पत्र में मांडविया ने लिखा था कि इन तीनों सांसदों ने उनसे अनुरोध किया है कि मार्च के दौरान मास्क लगाने और सेनेटाइजर का उपयोग करने समेत कोविड नियमों का कड़ाई से पालन किया जाए तथा जिन लोगों का टीकाकरण हो चुका है, केवल उन्हें ही इसमें भाग लेने दिया जाए। सांसदों ने यह भी कहा कि भारत जोड़ो यात्रा में भाग लेने के बाद हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए। केंद्रीय मंत्री ने सांसदों द्वारा लिखा गया पत्र भी कांग्रेस नेताओं को भेजे पत्र के साथ संलग्न किया और उनसे इन सांसदों की चिंताओं पर गौर करने का अनुरोध किया है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News