'मिशन कश्मीर' पर कर्नल धोनी, एके-47 राइफल और 6 ग्रेनेड के साथ सरहद पर रहेंगे तैनात

punjabkesari.in Wednesday, Jul 31, 2019 - 11:25 AM (IST)

नेशनल डेस्क: पूर्व क्रिकेट कप्तान और सेना में ऑनररी लेफ्टिनेंट कर्नल महेंद्र सिंह धोनी की आज से 15 दिन की आर्मी ट्रेनिंग शुरू होने जा रही है। पूर्व कप्तान पहली बार कश्मीर में आतंकवाद विरोधी यूनिट में तैनात होंगे जहां उन्हे फौज के बारे में बताया जाएगा। 
PunjabKesari

धोनी ट्रोलिंग, गार्ड और पोस्ट पर तैनाती देंगे, बटालियन में रहते हुए अन्य सैनिकों की तरह तमाम जिम्मेदारियों का निर्वहन करेंगे। उन्हे बतौर गार्ड यूनिट की रखवाली का काम मिलेगा। वह श्रीनगर के बादामी बाग कैंट एरिया में 8-10 सैनिकों के दस्ते में गश्त करेंगे। उन्हें बुलेटप्रूफ जैकेट, एके-47 राइफल और 6 ग्रेनेड भी दिए जाएंगे। इस ड्यूटी का मकसद लोगों के साथ मेल-मिलाप और इलाके से खुफिया जानकारियां जुटाना होता है। 
PunjabKesari
पूर्व कप्तान के पास 3 मैगजीन जिसका वजन 5 किलो, वर्दी 3 किलो, जूते 2 किलो, 3 से 6 ग्रेनेड 4 किलो, हेलमेट 1 किलो, बुलेटप्रूफ जैकेट 4 किलों सामान रहेगा। जिनका कुल वजन 19 किलो है। धोनी जिस बटालियन में तैनात होंगे उसमें गोरखा, सिख, राजपूत, जाट जैसी सभी रेजीमेंट के 700 सैनिक शामिल हैं। 

PunjabKesari
धोनी कौ 2011 में सेना में लेफ्टिनेंट कर्नल की मानद रैंक दी गई थी। सेना के अधिकारियों ने बताया कि विश्व कप विजेता टीम के कप्तान रहे धोनी 106 प्रादेशिक सेना बटालियन (पैरा) के साथ 31 जुलाई से 15 अगस्त तक रहेंगे। अपनी ट्रेनिंग के दौरान वह ऑफिसर्स मैस की जगह 50-60 सैनिकों के साथ बैरक में ही रहेंगे। वे सैनिकों के लिए बने क्यूबिकल में ही नहाएंगे। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News