धमोर पंचायत ने बैक टू विलेज के बायकॉट का किया एलान

Monday, Sep 28, 2020 - 06:26 PM (IST)

साम्बा : जिले के विजयपुर ब्लॉक की धमोर पंचायत ने बैक टू विलेज कार्यक्रम के तीसरे चरण के बायकॉट का एलान किया है। क्षेत्र की सरपंच शिल्पा दुबे, उप सरपंच सुखजिन्द्र सिंह भोला व पंचों ने आज विजयपुर में बीडीओ कार्यालय के समक्ष विरोध प्रदर्शन किया और कहा कि यदि 1 पहली अक्तूबर तक उनकी मांगों को पूरा न किया गया तो पंचायत कार्यक्रम का बहिष्कार करेगी। 


    उन्होंने बताया कि पंचायत में पंचायतघर नहीं है इसलिए आधे-अधूरे सीएफसी (सामुदायिक सुविधा केन्द्र) में मीटिंगें की जा रही हैं। सीएफसी के लिए 14वें फाईनांश कमीशन के तहत 3.71 लाख रूपए मंजूर हुए थे लेकिन डेढ़ साल बाद भी इसका पैसा मंजूर नहीं हुआ है और उन्हें दफ्तरों के चक्कर लगवाए जा रहे हैं। सरपंच दुबे ने बताया कि डेढ़ साल से वह डीसी से लेकर एसीडी और डीपीओ, बीडीओ के दफ्तर के चक्कर लगा रहे हैं लेकिन फाईलों में ही काम चल रहा है और जमीन पर कोई काम नहीं हुआ है।

उन्होंने बताया कि पंचायत प्रतिनिधि होने के नाते वह लोगों के सवालों के जबाव तक नहीं दे पाते हैं इसलिए उनके पास सरकारी कार्यक्रम के बायकॉट करने के अलावा कोई चारा नहीं है। वहीं उन्होंंने प्लान बनाने में भी भेदभाव का आरोप लगाया और कहा कि प्लान कुछ बनाया जाता है और सभी पंचों की मौजूदगी में बनाए गए प्लान को कैंसल कर दिया जाता है। 

Monika Jamwal

Advertising