जम्मू कश्मीर पर राहुल गांधी की चिंता पर बोले DGP, 6 दिनों में नहीं चली एक भी गोली

Sunday, Aug 11, 2019 - 09:26 AM (IST)

नई दिल्लीः कांग्रेस ने कहा है कि जम्मू-कश्मीर में हालात बहुत खराब होने की रिपोर्टे आ रहीं हैं और इसे देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सरकार को पारदर्शी ढंग से देश को बताना चाहिए कि वहां वास्तविक स्थिति क्या है। इसके साथ ही पार्टी ने सरकार से जम्मू-कश्मीर में स्थिति का जायजा लेने के लिए वहां एक सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल भेजने का आग्रह किया है। वहीं जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कहा कि राज्य में स्थिति शांतिपूर्ण है और पिछले एक हफ्ते में किसी अप्रिय घटना की खबर नहीं मिली है।

पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने कहा कि पथराव की मामूली घटना को छोड़ कर किसी तरह की अप्रिय घटना की कोई खबर नहीं है जिससे तत्काल निपट लिया गया था और वहीं रोक दिया गया था। वहीं राज्य के मुख्य सचिव और डीजीपी ने लोगों से मनगढंत खबरों पर यकीन नहीं करने को कहा और कहा कि कश्मीर में पिछले छह दिनों में गोलीबारी की कोई घटना नहीं हुई है। डीजीपी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बयान के बाद राज्य की स्थिति के संबंध में यह स्पष्टीकरण दिया।

राहुल गांधी ने नई दिल्ली में मीडियाकर्मियों से कहा था कि स्थिति बहुत खराब है। गांधी के बयान के कुछ ही मिनट बाद श्रीनगर पुलिस ने ट्वीट किया कि स्थिति शांतिपूर्ण है। ट्वीट में कहा गया कि घाटी में स्थिति आज सामान्य थी। किसी अप्रिय घटना की खबर नहीं मिली। कुछ चुनिंदा स्थानों पर प्रतिबंध अस्थायी रूप से हटाए गए थे।

Seema Sharma

Advertising