डीजीपी, आईजीपी सम्मेलन: मोदी ने सुरक्षा, पुलिसिंग के मुद्दे पर अफसरों से की चर्चा

Friday, Dec 21, 2018 - 11:53 PM (IST)

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को गुजरात के केवडिय़ा में पुलिस महानिदेशकों और महानिरीक्षकों के वार्षिक सम्मेलन में प्रमुख पुलिस अधिकारियों के साथ सुरक्षा और पुलिसिंग के मुद्दों पर चर्चा की। प्रधानमंत्री कार्यालय के एक बयान के मुताबिक, ‘‘इससे पहले दिन में केवडिय़ा में बनाए गए तंबुओं के शहर में सुरक्षा से जुड़े विभिन्न विषयों पर प्रस्तुति और चर्चाएं हुईं। खाने पर प्रधानमंत्री ने अधिकारियों के चुनिंदा समूहों से सुरक्षा और पुलिसिंग से जुड़े विशिष्ट मुद्दों पर चर्चा की।’’ यह चर्चा शनिवार को भी जारी रहेगी।

सम्मेलन में प्रधानमंत्री राष्ट्रीय पुलिस स्मारक पर एक स्मारक डाक डिकट जारी करेंगे और साइबर समन्वय केंद्र का पोर्टल भी शुरू करेंगे।  बयान में कहा गया कि वह खुफिया ब्यूरो के अधिकारियों को विशिष्ट सेवा के लिये राष्ट्रपति पुलिस पदक प्रदान करेंगे और उपस्थित लोगों को संबोधित भी करेंगे।

इससे पहले वार्षिक सम्मेलन में भाग लेने के लिये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को गुजरात के नर्मदा जिले में केवडिय़ा पहुंचे। यहां स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के समक्ष उन्होंने विभिन्न पुलिस और अर्धसैनिक बलों की भव्य परेड की सलामी ली। इस परेड की थीम ‘‘एक भारत श्रेष्ठ भारत’’ थी। उन्होंने सरदार पटेल को भी श्रद्धासुमन अर्पित किये।
          

Yaspal

Advertising