पाक की नापाक हरकतें जारी, घाटी में 300 आतंकवादी सक्रिय- डीजीपी दिलबाग सिंह

Monday, Oct 07, 2019 - 04:47 AM (IST)

पुंछ(धनुज सूदन): रविवार को जम्मू कश्मीर के डायरैक्टर जनरल पुलिस दिलबाग सिंह जिले के मंडी तहसील के दौरे पर पहुंचे। जहां उनके साथ आई जी पी जम्मू मुकेश सिंह और डी आई जी राजोरी भी थे। मंडी पहुंचने पर पुलिस और सीमा सुरक्षाबल के अधिकारियों ने उनका स्वागत किया। जिसके उपरान्त डी जी पी ने पुलिस दरबार में जवानों से मुलाकात करते हुए उनकी समस्याएं सुनी।



उन्होंने क्षेत्र में तैनात सुरक्षाबलों के अधिकारियों के साथ बैठक कर क्षेत्र के हालात और नियंत्रण रेखा पर हो रही गोलाबारी के बारे में जानकारी प्राप्त की। इस अवसर पर मीडिया से बात करते हुए डी जी पी ने कहा कि धारा 370हटने के बाद कश्मीर में धीरे-धीरे हालात सामान्य हो रहे है। वहीं उन्होंने पाकिस्तान की तरफ से की जाने वाली गोलाबारी के बारे में बात करते हुए कहा कि पाकिस्तान की तरफ से गोलाबारी की घटनाओं में काफी बढ़ौतरी की गई है कई दिनों से पाकिस्तान जहां जम्मू में हीरानगर,कानाचक,अखनूर पुंछ राजोरी में गोलाबारी कर रहा है वहीं कश्मीर के उढ़ी तंगधारा आदि में भी गोलाबारी में बढ़ौतरी की गई है। 


पाकिस्तान इस गोलाबारी की आढ़ में आतंकियों को घुसपैठ कराने का प्रयास करता है परन्तू हमारा सुरक्षाबिग्रेड काफी मजबूत है और घुसपैठ कर रहे कई आतंकियों को मार गिराया गया है। सूचना यह भी मिल रही है कि कुछ आतंकी घुसपैठ करने में सफल हो गए हैं तो उनमें से कुछ को हमने मुठभेड़ में मार गिराया है और कुछ को जिंदा भी पकड़ा है। आतंकवाद के खिलाफ हमारा अभियान तेजी से जारी है। यह पूछे जाने पर राज्य में कितने आतंकी मौजूद है तो दिलबाग सिंह का कहना था कि राज्य में मौजूद आतंकियों की संख्या उपर नीचे चलती रहती है मेरे हिसाब से 200 से 300 तक आतंकी मौजूद हैं।

rajesh kumar

Advertising