पाकिस्तान को डीजीपी का ऑफर , ले जाओ आतंकी नवीद का शव

Wednesday, Nov 28, 2018 - 04:02 PM (IST)

श्रीनगर : जम्मू- कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने कहा है कि पाकिस्तान को बडग़ाम मुठभेड़ में मारे गये तीन आतंकवादियों में शामिल लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादी शीर्ष कमांडर नावीद जाट का शव लेने के लिए कहा जाएगा। जम्मू-कश्मीर के बडग़ाम जिले में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच बुधवार को हुई मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गये थे जिनमें ‘राइजिंग कश्मीर’ के प्रमुख सम्पादक शुजात बुखारी की हत्या में शामिल लश्कर-ए-तैयबा के शीर्ष कमांडर नावीद जाट भी शामिल था।

 पुलिस महानिदेशक ने संवाददाता सम्मेलन में कहा,‘हम समुचित चैनल के माध्यम से पाकिस्तान से आग्रह करेंगे कि वह पाकिस्तान के नागरिक आतंकवादी नावीद जाट के शव को लेने के लिए दावा करे।’  जाट के मारे जाने को सुरक्षा बलों की बड़ी उपलिध करार देते हुए पुलिस महानिदेशक ने कहा कि मारे जाने वाले आतंकवादी ने घाटी के लोगों पर अत्याचार किये, पुलिसवालों और युवाओं की हत्या की और बैंकों को लूटा। जाट 14 जून को श्रीनगर के प्रेस इन्कलेव में पत्रकार बुखारी और उनके दो अंगरक्षकों की हत्या में शामिल था।

 उन्होंने कहा, ‘पिछले दो सप्ताह में सुरक्षाबलों ने घाटी में विशेषकर दक्षिण कश्मीर में आतंकवादियों के खिलाफ कई बड़े ऑपरेशन को अंजाम दिया है। मेरा मानना है कि यह लोगों के अच्छा समाचार है क्योंकि लोगों को आतंकवादियों से काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। युवाओं को अपहृत करके जबरदस्ती आतंकवाद में झोंका जा रहा था।’ 
 

Monika Jamwal

Advertising