स्पाइसजेट में गंदी सीट की शिकायत पर हुई डीजीसीए की कार्रवाई, विमान ने जरूरी सुधार के बाद भरी उड़ान

Thursday, Apr 21, 2022 - 10:35 PM (IST)

नई दिल्लीः यात्री की ओर से गंदी सीटों और कैबिन पैनल के ठीक से काम नहीं करने की शिकायत किए जाने पर डीजीसीए द्वारा स्पाइसजेट के जिस विमान पर उड़ान भरने से रोक लगाई गई थी उसे एक दिन बाद बुधवार को, मरम्मत के सुझाए गए सभी कार्य करने के बाद उड़ाया गया। सूत्रों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

सूत्रों ने बताया कि मंगलवार को बेंगलुरु से गुवाहाटी जाने वाले विमान में यात्रा कर रहे यात्री ने गंदी सीटों और कैबिन पैनल के ठीक से कम नहीं करने की तस्वीर ट्वीट की थी। इसपर संज्ञान लेते हुए नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने मंगलवार को बोइंग 737 विमान के उड़ान भरने पर रोक लगाने का आदेश दिया।

सूत्रों ने बताया कि हालांकि, विमानन कंपनी द्वारा नियामक के सुझाव के अनुरूप सभी मरम्मत काय्र कराए जाने के बाद विमान ने एक दिन बाद फिर से उड़ान भरी। घटना की पुष्टि करते हुए स्पाइसजेट के प्रवक्ता ने कहा, ‘‘ स्पाइसजेट बोइंग 737 विमान 19 अप्रैल को अपराह्न तीन बजकर 40 मिनट पर बेंगलुरु हवाई अड्डे पर जैसे ही उतरा , डीजीसीए के निर्देश के अनुरूप कैबिन के आंतरिक हिस्से में मरम्मत का कार्य कराया गया।'' प्रवक्ता ने बताया कि डीजीसीए की मंजूरी के बाद विमान ने 20 अप्रैल को दोबारा अपनी उड़ान भरी।

Yaspal

Advertising