बंसल खुदकुशी मामलें में हुआ चौंकाने वाला खुलासा!

Wednesday, Sep 28, 2016 - 07:55 PM (IST)

नई दिल्ली: कॉरपोरेट अफेयर्स मिनिस्ट्री के पूर्व डीजी बी के बंसल और उनके बेटे की खुदखुशी मामलें में पुुलिस के हाथ सुसाईड नोट मिला है जिसमें कुछ चौंकाने वाली बातें सामने आई हैं। 

सीबीआई पर लगाए गंभीर आरोप
सुसाइड नोट में सीबीआई के 5 अफसरों पर उत्पीडऩ के गंभीर आरोप लगाए हैं। सुसाइड नोट में उन्होंने लिखा है कि सीबीआई उन्हें टॉर्चर कर रही थी। माना जा रहा है कि सुसाइड नोट मिलने के बाद सीबीआई के कुछ अधिकारी भी जांच के दायरे में आ गए हैं। उन्होंने सुसाइड नोट के साथ अपनी तस्वीरें और अपने रिश्तेदारों के नंबर भी छोड़े हैं। पुलिस ने सुसाइड नोट के तथ्यों की जांच शुरु कर दी है। 

फ्लैट में मिला बंसल और उनके बेटे का शव
बंसल और उनके बेटे का शव सुबह साढ़े नौ बजे के करीब उनके फ्लैट में मिला। सबसे पहले इस घटना की सूचना साढ़े आठ बजे पुलिस को उनके यहां काम करने वाली घरेलू नौकरानी ने दी। बंसल का शव उनकी पत्नी के कक्ष जबकि बेटे का शव उनकी बेटी के कमरे से मिला। बंसल के विरुद्ध मुंंबई की एक फार्मा कंपनी से नौ लाख रुपए की रिश्वत लेने के आरोप में सीबीआई जांच चल रही थी। इस आरोप में गत 16 जुलाई को उन्हें गिरफ्तार किया गया था और उनके मधुविहार अपार्टमेंट में सीबीआई टीम ने छापेमारी भी की थी। छापेमारी में कई लाख रुपए, कई संपत्तियों के दस्तावेज और करीब 60 बैंक अकांउट बरामद किए थे। बंसल को रिश्वत लेते हुए पुलिस ने रंगे हाथों गिरफ्तार किया था जिसके बाद उन्हें नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया था।  

पत्नी और बेटी की मौत के बाद दुखी थे बंसल
इस घटना से आहत होकर बंसल की पत्नी सत्यबाला और उनकी बेटी नेहा ने दो दिन बाद 19 जुलाई को पंखे से लटककर आत्महत्या कर ली थी। उनके पास से सुसाइड नोट भी बरामद किया गया था जिसमें लिखा था कि सीबीआई छापे से उनकी बहुत बदनामी हुई है और इससे आहत होकर वे आत्महत्या कर रही हैं। इस घटना के बाद बंसल को अगस्त में कुछ दिनों के लिए जमानत पर रिहा कर दिया गया था। उनके बेटे से पुलिस ने पूछताछ की थी। पत्नी और बेटी की मौत के बाद से बंसल काफी दुखी थे और उनकी तबीयत भी खराब रहने लगी थी। उनके और उनके बेटे के कथित आत्महत्या कर लेने से पूरा बसंल परिवार ही खत्म हो गया है।


 


 

Advertising