UK: माथा टेकने के बहाने गुरुद्वारे में घुसा किशोर...संगत पर किया कृपाण से किया हमला, पुलिस ने शॉक देकर पकड़ा

punjabkesari.in Friday, Jul 12, 2024 - 04:11 PM (IST)

Britain News: ब्रिटेन के ग्रेवसेंड (Gravesend) स्थित गुरु नानक दरबार गुरुद्वारा (Guru Nanak Darbaar Gurudwara) में एक ब्रिटिश नाबालिग (17) ने गुरुद्वारा साहिब में घुसकर वहां सेवा कर रहे और मत्था टेक रहे श्रद्धालुओं पर कृपाण हमला कर दिया। इसमें 2 पंजाबी युवतियां घायल हुई हैं। उन्हें हाथ-बाजू पर चोटें आई हैं। पुलिस ने श्रद्धालुओं की मदद से आरोपी को पकड़ लिया है। इसके वीडियो भी सामने आए हैं। उसके माथे से खून बह रहा था। फिलहाल पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। आरोपी किशोर ब्रिटिश नागरिक ही है।
PunjabKesari
घटना ग्रेवसेंड स्थित गुरु नानक दरबार गुरुद्वारा में गुरुवार शाम (ब्रिटेन के समयानुसार) सामने आई। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक श्रद्धालु गुरुद्वारा परिसर में माथा टेक रहे थे। इस दौरान आरोपी किशोर सिख श्रद्धालु बनकर गुरुद्वारा परिसर घुसा। उसने माथा टेकते समय वहीं रखी कृपाण उठा ली। कृपाण लेकर वह श्रद्धालुओं की ओर बढ़ा और उन पर हमला करना शुरू कर दिया।

 

इस घटना में दो पंजाबी युवतियां घायल हो गई। उन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। युवतियों का कहना है कि अगर संगत आरोपी को काबू ना करती तो वे उन्हें मार ही डालता। वे मारने की नीयत से ही गुरुद्वारा परिसर में आया था।
PunjabKesari
घटना के बाद गुरुद्वारा परिसर में मौजूद श्रद्धालुओं की भीड़ किशोर को रोकने के लिए आगे बढ़ी। गुरुद्वारा परिसर के बाहर खड़ी पुलिस भी तुरंत हरकत में आई और किशोर को काबू किया। इस दौरान उसने इलेक्ट्रिक शॉक भी दिया गया। घटना के बाद से ही पुलिस के हेलिकॉप्टर मौके पर पहुंचे। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News