तबादले के बाद देवेंद्र फडणवीस ने उद्धव ठाकरे सरकार को घेरा, कहा- असली खेल कोई और खेल रहा

Wednesday, Mar 17, 2021 - 07:41 PM (IST)

नेशनल डेस्क: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने एंटीलिया केस में गिरफ्तार हुए सचिन वाजे और मुंबई पुलिस कमिश्नर परमवीर सिंह के तबादले का लेकर उद्धव ठाकरे सरकार को घेरा है। उन्होंने कहा कि मनसुख हिरेन मामले की जांच भी एनआईए से कराने की मांग की। पूर्व सीएम का कहना है कि मुनसुख हिरेन की मौत के मामले में सचिन वाजे से बड़ी चूक हुई है। फडणवीस ने बताया कि सचिन वाजे छोटे मोहरा है, असली खेल कोई और खेल रहा है।

मनसुख की हत्या कर शव को हाईटाइड में फेंका गया था ताकि शव बह जाए लेकिन ऐसा नहीं हुआ और मामला खुल गया। फडणवीस ने कहा कि मनसुख की मौत से संबंधित रिपोर्ट में सामने आया है कि मनसुख को जोर से दबाया गया जिससे कि उनका दम घुटने लगे। उन्होंने कहा कि रिपोर्ट में यह भी बात सामने आई है कि उनके फेफड़ों में पानी नहीं भरा था यानि डूबने से उनकी मौत नहीं हुई है। उनको उस रिपोर्ट का हवाला दिया जिसमें यह बात सामने आई कि उनके फेफड़ों में पानी नहीं भरा था मतलब उनकी डूबने से मौत नहीं हुई है। 

फडणवीस ने कहना है कि जब मुझे इन सब बातों की जानकारियां मिल गई हैं तो फिर एनआईए और एटीएस को यह सबूत क्यों नहीं दिखाई दे रहे हैं। ऐसे में मुझे तो यहीं लग रहा है कि एनआईए और एटीएस दोनों ठीक से जांच नहीं कर रहे हैं। 

सचिन वाजे को लेकर उन्होंने कहा कि वाजे शिवसेना के वसूली अधिकारी थे। उन्हें कई बड़े केस सौंपे गई थे। जिसके बाद वाजे पर रंगदारी का आरोप भी लगा था। जिसके चलते वह सस्पेंड हुए थे लेकिन इसके बाद भी शिवसेना ने उन्हें वापस नौकरी में बुलाया और उन्हें इतने बड़े पद पर बिठाया। उन्होंने कहा कि मुंबई में सीपी के बाद वाजे काफी बड़ी हैसियत रखते थे। वह महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री समेत शिवसेना के कई बड़े नेताओं की ब्रीफिंग के दौरान नजर आते थे।

सचिन वाजे छोटा मोहरा, सली खेल कोई और खेल रहा
फडणवीस ने बताया कि सचिन वाजे छोटे मोहरा है, असली खेल कोई और खेल रहा है। सचिन वाजे को ऑपरेट करने वाले उनके आका कौन हैं उन्हें ढूंढ कर निकलना होगा। एंटीलिया के पास जिलेटिन रखने का मकसद और मंशा जाननी चाहिए। फडणवीस ने ये भी बताया कि 2018 में सचिन वाजे के लिए उद्धव ठाकरे ने मुझसे फोन पर बात की थी और कई मंत्रियों ने भी मुझसे बात की थी। 

rajesh kumar

Advertising