मानसून से पहले अमृतसरोवर और मॉडल पॉन्ड्स गाद निकाल लें

Tuesday, Jun 06, 2023 - 07:26 PM (IST)

चंडीगढ़ , 6 जून -(अर्चना सेठी) हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने अधिकारियों  को निर्देश दिए कि मानसून शुरू होने से पहले अमृतसरोवर और मॉडल पॉन्ड्स की गाद निकाल लें , अन्यथा बारिश में सही तरीके से काम नहीं हो पाएगा।

 
डिप्टी सीएम आज यहाँ अपने कार्यालय में उचाना विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले गॉंवों में बन रहे अमृतसरोवर और मॉडल पॉन्ड्स की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। इस अवसर पर बैठक में विकास एवं पंचायत विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव अनिल मलिक , महानिदेशक डीके बेहरा , ग्रामीण विकास विभाग के निदेशक जेके अभीर समेत अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

 
उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि सड़क के पास बने अमृतसरोवर और मॉडल पॉन्ड्स की रिटेनिंग-वॉल भी बनवाएं ताकि पानी के कटाव से सड़क को कोई नुकसान न पहुंचे। उन्होंने कहा कि काम में तेजी लाएं और मानसून से पहले ही अधिक से अधिक काम को निपटा लें , वरना बारिश के कारण काम पर असर पड़ सकता है।

 
डिप्टी सीएम को अधिकारियों ने जानकारी दी कि उचाना विधानसभा में के 66 गॉंवों में 138 तालाबों का " अमृतसरोवर और मॉडल पॉन्ड्स " की कैटेगरी में काम चल रहा है। श्री दुष्यंत चौटाला ने अधिकारियों को गुणवत्तापूर्ण  कार्य करने के निर्देश देते हुए कहा कि इन योजनाओं से जहाँ ग्रामीण क्षेत्र के तालाबों की सफाई होगी वहीँ फ़ालतू पानी से खेतों की सिंचाई भी हो सकेगी।

Archna Sethi

Advertising