तृणमूल सांसद ने पीएम से पूछा-आप क्या मसीहा हैं

Friday, Nov 25, 2016 - 02:04 PM (IST)

नई दिल्ली : राज्यसभा में चर्चा के दौरान तृणमूल कांग्रेस के सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने केंद्र सरकार के नोटबंदी के फैसले पर सवाल उठाया। उन्हाेंने राज्यसभा में मौजूद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए उनसे पूछा कि क्या आप मसीहा हैं अाैर क्या हम शैतान हैं। उन्होंने पूछा कि नोटबंदी के फैसले का विरोध करना क्या काले धन का समर्थन करना है। प्रधानमंत्री इसको मुद्दा क्यों बना रहे हैं।

उन्होंने प्रधानमंत्री को चुनौती देते हुए कहा कि ममता बनर्जी आपकी नीतियों के खिलाफ संघर्ष करेंगी। चाहे तो आप उनको जेल में डाल दो। तृणमूल सांसद ने सवाल उठाया कि नोटबंदी के फैसले से पहले 100 रुपए के नोट क्यों नहीं छापे गए। उन्होंने इस फैसले को वापस लेने की मांग की।

सर्वे पर मायावती ने कहा-सरकार भंग कर चुनाव करा लें

बसपा प्रमुख मायावती ने राज्ससभा में कहा कि प्रधानमंत्री ने जो सर्वे कराया है और 90 फीसदी लोग उनके फैसले से खुश हैं तो सरकार भंग करके लोकसभा चुनाव करा लें। मायावती ने कहा कि देश की 90 फीसदी जनता इस फैसले से दुखी हैं। मीडिया से बातचीत में मायावती ने कहा कि प्रधानमंत्री ने खुद नोटबंद की घोषणा की खुद फैसला लिया। उन्हें राज्यसभा में सांसदों के विचारों को सुनना चाहिए था।मायावती ने कहा कि अगर 90 फीसदी लोग खुश हैं तो लाइनों में लोग परेशान क्यों हो रहे हैं।

Advertising