गलवान घाटी में शहीद हुए कर्नल संतोष बाबू की पत्नी बनीं राजस्व विभाग की डिप्टी कलेक्टर

Sunday, Aug 16, 2020 - 02:05 PM (IST)

नेशनल डेस्कः लद्दाख में गलवान घाटी में भारत-चीनी सैनिकों के बीच हुई झड़प में शहीद हुए कर्नल संतोष बाबू की पत्नी ने तेलंगाना सरकार में राजस्व विभाग की डिप्टी कलेक्टर के तौर पर ज्वाइन कर लिया है। शहीद संतोष बाबू की पत्नी ने इसकी रिपोर्ट तेलंगाना सरकार को सौंप दी है। तेलंगाना सरकार ने शहीद कर्नल की पत्नी संतोषी को इस पद पर नियुक्त किया था और उन्होंने हैदराबाद के बीआरकेआर भवन में मुख्य सचिव सोमेश कुमार को रिपोर्ट सौंप दी। मुख्यमंत्री ने अपने सचिव स्मिता सभरवाल से कहा था कि वो संतोषी की मदद तब तक करें जबतक उन्हें अपने काम की पूरी जानकारी नहीं मिल जाती।

बता दें कि 15 जून को गलवान घाटी में हुई घटना के बाद 22 जून को मुख्यमंत्री राव ने शहीद संतोष बाबू के परिजनों से सूर्यपेट शहर जाकर भेंट की थी और साथ ही शहीद के परिजनों को पांच करोड़ रुपए की अनुग्रह राशि भी दी थी। इस दौरान उन्होंने शहीद की पत्नी को हैदराबाद के बंजारा हिल्स में 711 स्क्वायर गज जमीन के कागजात और नौकरी से संबंधित दस्तावेज सौंपे थे।

गलवान में भारत-चीनी सैनिकों के बीच हुई झड़प में 20 जवान शहीद हो गए थे। 39 वर्षीय कर्नल संतोष बाबू भी इनमें से एक थे। शहीद कर्नल संतोष बाबू ने बड़ी बहादुरी के साथ चीनी सैनिकों का सामना किया था। वे अपने पीछे माता-पिता, पत्नी, नौ साल की बेटी और चार साल का बेटा छोड़ गए हैं। लद्दाख में अब भी स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है।

Seema Sharma

Advertising