उपमुख्यमंत्री ने किया नाकों का औचक निरीक्षण, मिली खामियां 4 पुलिसकर्मी निलंबित

Thursday, Oct 28, 2021 - 08:49 PM (IST)

चंडीगढ़ : पंजाब के उपमुख्यमंत्री सुखजिंद्र सिंह रंधावा द्वारा वीरवार सुबह जी.टी. रोड पर लगे नाकों की वास्तविक स्थिति जानने और सड़क पर भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर ट्रैफिक व्यवस्था का जायजा लेने के लिए अचानक चैकिंग की गई। इस दौरान ड्यूटी में लापरवाही बरतने के आरोप में 4 पुलिसकॢमयों को निलंबित किया गया, जिनमें से 3 पुलिस कर्मी फिल्लौर (जालंधर) और 1 पुलिस कर्मी गोविंदगढ़ (फतेहगढ़ साहिब) से संबंधित है।


रंधावा ने फतेहगढ़ साहिब जिले के कस्बा गोविंदगढ़ में ट्रैफिक व्यवस्था के लिए पुलिस के ढीले प्रबंधों पर खेद जताया। इसी तरह सतलुज पुल पार करते ही फिल्लौर (जालंधर जिला) में जी.टी. रोड पर पुलिस नाके पर तैनात पुलिसकॢमयों द्वारा लापरवाही के साथ निभाई जा रही ड्यूटी का नोटिस लेते हुए उन्हें मुस्तैदी के साथ अपनी ड्यूटी करने के लिए कहा।
उपमुख्यमंत्री द्वारा की गई चैकिंग में खामियां पाए जाने के उपरांत एस.एस.पी. फतेहगढ़ साहिब संदीप गोयल ने गोविंदगढ़ में तैनात ट्रैफिक इंचार्ज ए.एस.आई. गुरमीत ङ्क्षसह को निलंबित करने के आदेश देते हुए विभागीय जांच के आदेश दिए। गोविंदगढ़ में जी.टी. रोड पर जाम लगा हुआ था और ट्रैफिक इंचार्ज मौके पर उपस्थित नहीं था। फिल्लौर में पुलिस नाके पर उपमुख्यमंत्री द्वारा अचानक चैकिंग के दौरान पाई गई खामियों के बाद एस.एस.पी. जालंधर ग्रामीण सतिंद्र सिंह, ने वहां तैनात ए.एस.आई. जसवंत सिंह, ए.एस.आई. बलविंद्र सिंह और सिपाही कुलजीत सिंह को निलंबित कर विभागीय जांच के आदेश दिए।


सुरक्षा के साथ कोई समझौता नहीं किया जाएगा
उपमुख्यमंत्री रंधावा ने कहा कि ड्यूटी में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी और सुरक्षा के साथ कोई समझौता नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि त्यौहारों के सीजन को देखते हुए पुलिस को जहां सुरक्षा के लिए मुस्तैदी के साथ ड्यूटी करनी चाहिए, वहीं राहगीरों को ट्रैफिक जाम से निजात दिलवाने के लिए ट्रैफिक पुलिस यातायात को सुचारु तरीके से चलाना भी सुनिश्चित करना चाहिए। 
फोटो नंबर : 

ashwani

Advertising