लोकसभा में उठी शाहीन बाग से प्रदर्शनकारियों को हटाने की मांग

Wednesday, Mar 18, 2020 - 09:00 PM (IST)

नई दिल्लीः भाजपा के एक सांसद ने बुधवार को लोकसभा में शाहीन बाग में चल रहे प्रदर्शन का विषय उठाया और कहा कि इससे आम जनता को बहुत परेशानी हो रही है और सरकार को तत्काल प्रदर्शनकारियों को वहां से हटाना चाहिए। भाजपा के रमेश बिधूड़ी ने शून्यकाल में इस विषय को उठाते हुए कहा कि नोएडा से दिल्ली के बीच रोजाना आने-जाने वाले पांच लाख से अधिक लोग शाहीन बाग में चल रहे प्रदर्शनों से प्रभावित हुए हैं। उन्होंने दावा किया कि प्रदर्शन के कारण एंबुलेंस भी घंटों तक फंसी रहती हैं। दिल्ली के शाहीन बाग में पिछले साल 15 दिसंबर से नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शन चल रहे हैं।

बिधूड़ी ने आरोप लगाया, ‘‘प्रदर्शनकारी संसद से पारित कानून का विरोध कर संविधान का उल्लंघन कर रहे हैं।'' उन्होंने कहा कि उच्चतम न्यायालय ने जिन मध्यस्थों को शाहीन बाग में प्रदर्शनकारियों से बातचीत के लिए भेजा, उनकी मानसिकता प्रदर्शन समाप्त कराने की नहीं लगती। उन्होंने कहा कि सरकार को रास्ता खुलवाने के लिए पहल करनी चाहिए।

पुलिस और दक्षिण पूर्व जिला प्रशासन के अधिकारियों ने मंगलवार को शाहीन बाग जाकर सीएए-विरोधी प्रदर्शनकारियों से कोरोना वायरस के संक्रमण के मद्देनजर इलाका छोड़ने का आग्रह किया था। शून्यकाल में ही भाजपा की हेमामालिनी ने मथुरा संसदीय क्षेत्र को दिल्ली राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में शामिल करने की मांग की।

Yaspal

Advertising